scriptलोहरदगा में हुई भीषण मुठभेड़, JJM के 3 नक्सली ढेर, 2 AK-47 बरामद | Jharkhand Police: 3 JJM Naxalites Killed In Lohardaga Encounter | Patrika News
रांची

लोहरदगा में हुई भीषण मुठभेड़, JJM के 3 नक्सली ढेर, 2 AK-47 बरामद

Jharkhand Police: पुलिस और सीआरपीएफ ( CRPF ) की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। जवानों को आता देख ( JJM Naxalites ) नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ ( Lohardaga Encounter ) शुरू हो गई.
 

रांचीJul 18, 2019 / 09:52 pm

Prateek

Jharkhand Police

लोहरदगा में हुई भीषण मुठभेड़, JJM के 3 नक्सली ढेर, 2 AK-47 बरामद

(रांची,रवि सिन्हा): झारखंड के लोहरदगा जिले ( Lohardaga ) के बगरू थाना क्षेत्र के सैदा ओली गांव के निकट आज दोपहर पुलिस ( jharkhand police ) ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है। घटनास्थल से नक्सलियों के शव और दो ए.के 47 राइफल भी बरामद की गई हैं।

 

लोहरदगा के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पुलिस और सीआरपीएफ ( CRPF ) जवानों की संयुक्त अभियान में गुरुवार को नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति मोर्चा ( Jharkhand Janmukti Morcha ) के तीन नक्सलियों को मार गिराया गया। मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है।

कई नक्सली भागे

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर लोहरदगा और लातेहार ( Lathehar ) जिले की पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन में जुटी थी, सर्च अभियान को देखकर उग्रवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सली मारे गए, जबकि अन्य नक्सली मौके और जंगल का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहे। गोलीबारी थमने के बाद पुलिस की सर्चिंग टीम ने घटनास्थल से तीन उग्रवादियों के शवों और दो ए.के. 47 राइफल को बरामद किया है।


मारे गए नक्सलियों की पहचान की कोशिश की जा रही है, वहीं यह भी जानकारी मिली है कि इस मुठभेड़ में जेएमएमपी का सुप्रीमो पप्पू लोहरा का दस्ता शामिल था। पुलिस पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। सूत्रों का कहना है कि इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों को भी गोली लगी है।

Home / Ranchi / लोहरदगा में हुई भीषण मुठभेड़, JJM के 3 नक्सली ढेर, 2 AK-47 बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो