scriptमुख्यमंत्री ने शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा देकर दी श्रद्धांजलि, मंत्रिमंडल के सभी मंत्री देंगे एक माह का वेतन | Raghubar Das gave tribute to martyr vijay sorong | Patrika News

मुख्यमंत्री ने शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा देकर दी श्रद्धांजलि, मंत्रिमंडल के सभी मंत्री देंगे एक माह का वेतन

locationरांचीPublished: Feb 16, 2019 07:34:00 pm

Submitted by:

Prateek

केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा देकर हेलीकॉप्टर तक ले गए और हेलीकॉप्टर से ही पार्थिव शरीर को गुमला भेजा गया…

cm

cm

(रांची): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद विजय सोरेंग के पार्थिव शरीर को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कंधा देकर श्रद्धांजलि दी। शहीद का पार्थिक शरीर शनिवार शाम को जैसे ही रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचा, पूरा इलाका वंदे मारतम्, भारतीय सेना भारतीय सेना जिंदाबाद, जब तक सूरज चांद रहेगा, विजय सोरेंग तुम्हारा नाम रहेगा, भारत माता की जय और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे से गूंज उठा। इस मौके पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, राज्य के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह समेत अन्य गणमान्य लोगों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।


शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है पूरा देश

इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए वीर सपूतों के परिजनों के साथ पूरा देश खड़ा है। वे और उनके मंत्रिमंडल के सभी साथी अपना एक महीने का वेतन शहीदों के परिजनों के चरणों में अर्पित करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद विजय सोरेंग के परिजनों को 10 लाख रुपए और शहीद के एक परिजन को सरकारी नौकरी समेत उनके बच्चों को शिक्षा में सरकार सहयोग करेगी।


रघुवर दास ने कहा कि विजय सोरेंग की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। देश इसका बदला लेगा। आतंकवादियों के कायराना हरकत और पाकिस्तान द्वारा छेड़ा गया छद्म युद्ध ज्यादा दिन नहीं चलेगा। पहले भी पाकिस्तान को एक नहीं, दो नहीं, तीन बार मुंह की खानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि गुनहगारों को छोड़ा नहीं जाएगा। वीर सैनिकों के पराक्रम पर देश को पूरा विश्वास है। पाकिस्तान एक बार फिर मुंह की खाएगा। श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद विजय सोरेंग का पार्थिव शरीर सड़क मार्ग से गुमला के लिए रवाना किया गया।


केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा देकर हेलीकॉप्टर तक ले गए और हेलीकॉप्टर से ही पार्थिव शरीर को गुमला भेजा गया। इस मौके पर रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद लक्ष्मण गिलुवा, राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार, विधायक नवीन जायसवाल, डॉ. जीतू चरण और डीजीपी डी.के.पांडेय समेत अन्य वरीय पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो