scriptजंगली हाथियों ने मचाया तांडव, चार को कुचलकर उतारा मौत के घाट, दो घायल | wild elephant killed four people in lalpung ranchi | Patrika News
रांची

जंगली हाथियों ने मचाया तांडव, चार को कुचलकर उतारा मौत के घाट, दो घायल

ठीक तरीके से चलने में असमर्थ वृद्धा को कुछ ग्रामीणों ने उठाकर मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन हाथी को नजदीक आता देखकर ग्रामीण वृद्ध महिला को छोड़ कर अपनी जान बचाने के लिए भाग निकले…

रांचीJun 01, 2019 / 03:04 pm

Prateek

file photo

file photo

(रांची): रांची के लालपुंग थाना क्षेत्र में जंगली हाथियों के एक झुंड ने चार लोगों को कुचल कर मार डाला, वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार लापुंग थाना क्षेत्र समेत राजधानी रांची के आसपास के ग्रामीण इलाकों में पिछले कई दिनों से जंगली हाथियों का उत्पात जारी है। इसी क्रम में आज सुबह लापुंग थाना क्षेत्र के खटंगा सरना टोली गांव में शौच कर रही सुषमा टोप्पो और सुमन अविरल खलखो को एक हाथी ने बुरी तरह से पटक-पटककर और पैरों से कुचलकर मार डाला। गांव के लोग हल्ला करने लगे तो हाथी वहां से भाग गया।

 

वृद्धा को उठाकर भागे लोग, हाथी आया पास तो छोड़ गए

इसके बाद हाथी सेमर टोली गांव पहुंचा और बस्ती में घुसकर 70 वर्षीय एक महिला सुकरो उराइन को कुचलकर बुरी तरह से मार डाला। हालांकि ठीक तरीके से चलने में असमर्थ वृद्धा को कुछ ग्रामीणों ने उठाकर मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन हाथी को नजदीक आता देखकर ग्रामीण वृद्ध महिला को छोड़ कर अपनी जान बचाने के लिए भाग निकले। बाद में जंगली हाथी नदी टोली तिलाई गांव पहुंचा। यहां खेतों में रखवाली कर रहे किसान ठकरी उरांव व एक अन्य को घायल कर दिया। दोनो को उपचार के लिए पीएससी ले जाया गया है, जहां एक व्यक्ति की मौत इलाज के क्रम में हो गई।

 

मुआवजा मिलने का प्रावधान

इस मामले की सूचना पुलिस और वन विभाग की टीम को दे दी गई है। जंगली हाथी से मौत होने पर आश्रितों को चार लाख रुपये मुआवजा देने का प्रावधान है, वहीं घायलों को भी सहायता राशि दी जाती है।

Home / Ranchi / जंगली हाथियों ने मचाया तांडव, चार को कुचलकर उतारा मौत के घाट, दो घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो