महज 24 घंटे में मिले 310 कोरोना संक्रमित

लॉकडाउन के बाद भी नहीं सुधर रहे हालात, प्रशासन के प्रयासों को झटका

By: sachin trivedi

Published: 02 May 2021, 06:01 AM IST

रतलाम. रतलाम जिले में कोरोना संक्रमण के हालात अब बेकाबू होने की ओर बढ़ते जा रहे हैं। नए माह की शुरूआत के पहले दिन एक मई को 310 कोरोना संक्रमित सामने आ गए। यह रतलाम में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। उधर, करीब एक वर्ष से ज्यादा अवधि के कोरोनाकाल में जिले में कुल मरीजों की संख्या भी 11 हजार को पार कर गई है। प्रशासन और चिकित्सा संस्थानों के प्रयासों को बढ़ता आंकड़ा झटका दे रहा है, जबकि संक्रमितों के दबाव के बीच जिले में ऑक्सीजन और बेड की कमी के हालात भी दूर नहीं हो रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर ने रतलाम में हालत बिगाड़ कर रख दिए हैं। मरीजों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ रही है। मेडिकल कॉलेज से शनिवार रात आई रिपोर्ट में पहली बार मरीजों का आंकड़ा 310 के पार पहुंच गया। वही चार लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इन चार लोगों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 200 के करीब पहुंच गया है। वहीं दूसरी ओर मरीजों के उपचार के दबाव में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर भी अब अपना आपा खोने लगे हैं। दो डॉक्टरों की आपा खोने से जुड़ा ऐसा ही एक मामला शनिवार को सामने आया जब एक मरीज को शिफ्ट करने की बात को लेकर दो डॉक्टरों के बीच पहले तो जमकर कहासुनी हो गई और फिर बाद में बात हाथापाई तक जा पहुंची। हाथापाई करने वाले डॉक्टरों में एक जूनियर डॉक्टर तो दूसरा असिस्टेंट प्रोफेसर होना बताया जा रहा है। दोनों के बीच हुई हाथापाई की घटना के बाद मामला गरमा गया और स्टाफ के लोगों ने दोनों को छुड़वाया। उसके बाद दोनों की बात सुनी कि क्या बात है जिसके चलते नौबत हाथापाई तक आ गई।

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के 18,692 नए मामले

11 हजार के पार हुई मरीजों की संख्या
मेडिकल कॉलेज से शनिवार रात आई रिपोर्ट के बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 11 हजार के पास जा पहुंची है। बीते 10 दिनों से मरीजों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा हुआ है जिसके चलते अब शहर में हर गली मोहल्ले में कोई ना कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहा है।

मेडिकल कॉलेज से 44 मरीज डिस्चार्ज
मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पिटल से शनिवार को 44 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। डिस्चार्ज होते समय इन लोगों ने कॉविड के नियमों का पालन करने तथा अपने परिजनों को भी सभी नियमों का पालन कराने का संकल्प लिया। डिस्चार्ज हुए लोगों ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए यहां के स्टाफ को धन्यवाद दिया। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि आज मेडिकल कॉलेज में 63 नए मरीज भर्ती हुए। कुल बिस्तरों की संख्या 550, आईसीयू बेड 56 सभी फुल है, एचडीयू में 172 बैड सभी फुल हैं। ऑक्सीजन बेड 120 सभी फुल हैं। नॉन ऑक्सीजन बेड 202 में से 124 पर मरीज भर्ती हैं। कुल 472 मरीज हॉस्पिटल में भर्ती है, इनमें 317 पॉजीटिव हैं तथा शेष सस्पेक्टेड या ऑक्सीजन लेवल वाले हैं। कुल पॉजिटिव डेथ 5 है। इनमें 4 रतलाम व 1 उज्जैन का मरीज है। हॉस्पिटल में रिक्त बेड 78 है। जिले में शनिवार को पांच केंद्रों पर कोविड टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए। इस दौरान 1405 लोगों ने टीकाकरण कराया। शहर के लायंस हॉल, रिलायंस पेट्रोल पंप के पास स्थल पर 633 लोगों को टीके लगाए गए।

sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned