scriptमेडिकल कालेज के 3300 डाक्टर देंगे इस्तीफा | 3300 doctors of medical college will resign | Patrika News
रतलाम

मेडिकल कालेज के 3300 डाक्टर देंगे इस्तीफा

मेडिकल कालेज के 3300 डाक्टर देंगे इस्तीफा

रतलामSep 10, 2019 / 11:10 am

kamal jadhav

मेडिकल कालेज के 3300 डाक्टर देंगे इस्तीफा

मेडिकल कालेज के 3300 डाक्टर देंगे इस्तीफा

रतलाम। मप्र मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने सरकार के खिलाफ एक बार फिर से आंदोलन का ऐलान कर दिया है। तीन चरणों में किए जाने वाले इस आंदोलन के अंतिम चरण में प्रदेश के सभी 13चिकित्सा शिक्षा महाविद्यालयों के 3300 चिकित्सक सामूहिक रूप से इस्तीफे सौंपेंगे। इसका पहला चरण ११ सितंबर से शुरू होगा। इस दौरान मेडिकल कॉलेज परिसर में ही धरना आंदोलन किया जाएगा। इसे लेकर रतलाम की इकाई की बैठक मेडिकल कॉलेज परिसर में हुई जिसमें प्रदेश के संगठन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन में शामिल होने का निर्णय किया गया है।

मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की रतलाम इकाइ के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप मिश्रा और सचिव डॉ. अनिल मीणा ने बताया मांगों को लेकर पूर्व में भी चेतावनी दी जा चुकी है किंतु सरकार ने मांगे मानने के लिए समय मांगा था। यह समय भी अब पूरा हो चुका है किंतु सरकार मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। इससे एसोसिएशन को फिर से आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। पहला चरण 11 सितंबर से शुरू होगा जिसमें मेडिकल कॉलेज का कोई भी डॉक्टर सुबह 11 से दोपहर एक बजे दो घंटे तक कोई काम नहीं करेगा। ड्यूटी पर रहेंगे किंतु असहयोग करेंगे। इस दौरान इमरजेंसी में आने वाले मामलों में डॉक्टर सेवाएं देंगे।

ये हैं इनकी मांगे
– चिकित्सा शिक्षकों को 1 जुनवरी 2016 से सातवां वेतनमान और भत्ते दिया जाए
– चिकित्सा शिक्षकों को 1 जनवरी 2016 से विभागीय समयबद्ध क्रमिक उच्चतर वेतनमान प्रदान किया जाए
– पूर्व की 13 सूत्रीय विभागीय विसंगतियों का त्वरित रूप से निराकरण किया जाए।
ये है तीन चरण का आंदोलन

– पहले चरण में 11 सितंबर को सामूहिक रूप से मेडिकल कॉलेज में दो घंटे तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान कोई भी मेडिकल कॉलेज का चिकित्सक ड्यूटी नहीं करेगा। इमरजेंसी सेवा के समय ही उपलब्ध रहेगा।
– १७ सितंबर को दूसरे चरण में प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों के चिकित्सक भोपाल में इकबाल मैदान से मुख्यमंत्री आवास तक सामूहिक रैली निकालेंगे।
– आंदोलन के अंतिम चरण में 29 सितंबर तक मांगे नहीं मानी जाती है तो 30 सितंबर को प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों के चिकित्सा शिक्षक सामूहिक रूप से सरकार को इस्तीफे सौंपेंगे।

Home / Ratlam / मेडिकल कालेज के 3300 डाक्टर देंगे इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो