script#कोरोना – सर्किल जेल में 380 की क्षमता के बावजूद 628 बंदी मौजूद | 628 prisoners present in Circle Jail despite the capacity of 380 | Patrika News
रतलाम

#कोरोना – सर्किल जेल में 380 की क्षमता के बावजूद 628 बंदी मौजूद

कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कम से कम लोग एकत्रित हो लेकिन जेल में बंदियों की संख्या क्षमता से काफी ज्यादा

रतलामJan 14, 2022 / 11:24 am

kamal jadhav

#कोरोना - सर्किल जेल में 380 की क्षमता के बावजूद 628 बंदी मौजूद

#कोरोना – सर्किल जेल में 380 की क्षमता के बावजूद 628 बंदी मौजूद

रतलाम।
कोरोना के दौर में हर जगह कम से कम लोगों को एकत्रित होने की गाइड लाइन सरकार ने जारी लेकिन सर्किल जेल में ही कोरोना का खतरा बढ़ गया है। जेल की क्षमता 380 बंदियों को रखने की है लेकिन इस समय यहां 628 बंदी मौजूद है। दीगर बात यह है कि 11 तारीख को मंदसौर के एक एनडीपीएस एक्ट के बंदी को यहां लाकर रखा गया था। उसकी कोरोना रिपोर्ट पाजीटिव आने से गुरुवार को उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है।

जेल में आया बंदी मिला पाजीटिव
सॢकल जेल में 11 जनवरी को मंदसौर के एनडीपीएस एक्ट का एक आरोपी कोर्ट के आदेश से दाखिल करवाया गया था। बंदी को दाखिल करने से पहले उसकी कोरोना जांच करवाई गई। जांच रिपोर्ट पाजीटिव आने पर गुरुवार को बंदी को डॉक्टर को दिखाया गया तो डॉक्टर ने बंदी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया है। जेल में बंद रहने के दौरान एक बंदी उसके संपर्क में आया था।
सरकार ने मुलाकात पर लगाई रोक
कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए प्रदेश सरकार ने जेल में बंद कैदियों की मुलाकात पर 31 मार्च तक पाबंदी लगा दी है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कांफे्रंस के जरिये इस बात का ऐलान किया है। हालांकि सॢकल जेल में शाम तक इस संबंध में कोई अधिकृत आदेश नहीं पहुंचा है। इस वजह से गुरुवार को नियमित रूप से जेल बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात करवाई गई।
यह थी पहले व्यवस्था
मेडिकल कॉलेज में कोरोना पीडि़त जेल बंदियों के लिए अलग से जी ब्लाक में रखने की व्यवस्था की गई थी। इससे जेल के अन्य बंदियों में कोरोना संक्रमण फैलने से रोका गया था। इस बार फिलहाल यह व्यवस्था शुरू नहीं हुई है। जेलर वीपी प्रसाद ने कहा कि जेल में कोरोना पाजीटिव मरीज आने के बाद यह व्यवस्था फिर से शुरू होती है तो संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी।
फैक्ट फाइल
जेल की क्षमता – 380 कैदी
इस समय कैदी – 628
महिला बंदी – 26
पुरुष बंदी – 602
सजायाफ्ता – 94
विचाराधीन – 534
—————-
एक बंदी मिला पाजीटिव
एक बंदी जो 11 जनवरी को दाखिल कराया गया था उसकी रिपोर्ट पाजीटिव आई है। अस्पताल में दिखाने पर डॉक्टर ने उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया है। हमारे पास क्षमता से काफी ज्यादा बंदी इस समय मौजूद है। मेडिकल कॉलेज में पूर्व में जिस तरह जेल बंदियों के लिए अलग वार्ड था वह व्यवस्था फिर से शुरू हो तो बेहतर होगा।
वीबी प्रसाद, जेलर, जिला जेल, रतलाम

Home / Ratlam / #कोरोना – सर्किल जेल में 380 की क्षमता के बावजूद 628 बंदी मौजूद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो