scriptयहां नम आंखों से देर रात तक गुनगानाते रहे… ए मेरे प्यारे वतन, तुझपे दिल कुर्बान | a my dear Vatan, your love heart | Patrika News

यहां नम आंखों से देर रात तक गुनगानाते रहे… ए मेरे प्यारे वतन, तुझपे दिल कुर्बान

locationरतलामPublished: Mar 04, 2019 01:46:15 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

यहां नम आंखों से देर रात तक गुनगानाते रहे… ए मेरे प्यारे वतन, तुझपे दिल कुर्बान

patrika

यहां नम आंखों से देर रात तक गुनगानाते रहे… ए मेरे प्यारे वतन, तुझपे दिल कुर्बान

रतलाम। शहीदों के आगे झुकता है सर अपना, शहीदों को करते नमन बार-बार। इन पंक्तियों के साथ गुलाब चक्कर परिसर में शहीद सैनिकों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। देश भक्ति के तरानों से परिसर गूंज उठा और उपस्थित सैकड़ों व्यक्तियों ने शहीदों के चित्र के समक्ष मोमबत्ती जलाकर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
कार्यक्रम के तहत स्थानीय कलाकारों ने गीत एवं नृत्य के माध्यम से देश भक्ति के वातावरण का निर्माण किया। अंकित बोरासी, मोहम्मद अयूब खान, मनोज जोशी, निलेश जोशी, महक जैन ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति के साथ सैनिकों को नमन किया। वहीं जनजाति कार्य विभाग की बालिकाओं ने पुलवामा में शहीद सैनिकों को नृत्य के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की। मनन और लकी ने देशभक्ति गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया।
patrika
ए मेरे प्यारे वतन, तुझपे दिल कुर्बान
जिला प्रशासन द्वारा आयोजित भारतीयम कार्यक्रम में जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, कलेक्टर रुचिका चौहान, जिला पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा, एसडीएम राहुल धोटे, एडीएम जितेंद्रसिंह चौहान, राजेश भरावा, शहर काज़ी अहमद अली, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजमल चोरड़ीया, आर्य उपस्थित थे। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे ने ए मेरे प्यारे वतन ऐ मेरे बिछड़े चमन तुझपे दिल कुर्बान…गीत की प्रस्तुति दी। संचालन आशीष दशोत्तर ने किया। इस अवसर पर अधिकारी कर्मचारी गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
गुलाब चक्कर पर भारतीयम का आयोजन
क शाम कौमी एकता के नाम मुशायरे का आयोजन गुलाब चक्कर पर किया गया। कवि दशोत्तर ने जैसे ही…याद करती है तुझे मां की बल्लईयां आजा…। जिंदगी है यहां एक भुल भुलैया आजा…।। ये चमक झुठ की तुझको न बढऩे देगी..। छोड़ अभिमान, अहम और रूपया आजा। सुनाई तो प्रशासनिक अधिकारियों के साथ उपस्थित श्रोता भी वाह-वाह कर अभिवादन करते नजर आए। देश भक्ति की भावना जागृत करना पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करनेे के साथ ही देश के शौर्य को सलामी देने का उद्ेश्य लिए पुराने कलेक्टोरेट स्थित गुलाब चक्कर पर एक शाम कौमी एकता के नाम मुशायरा का आयोजन किया गया। जिसमें शायरों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति से ओतप्रोत शायरी पेश कर श्रोताओं का बांधे रखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो