scriptअधिवक्ता ने लगाई याचिका, एक माह में सुधारें शहर की सड़कें | Advocate filed a petition, improve the roads of the city in a month | Patrika News
रतलाम

अधिवक्ता ने लगाई याचिका, एक माह में सुधारें शहर की सड़कें

शहर के विभिन्न मार्गों की दयनीय हालत के म²ेनजर अधिवक्ता राजेंद्र कुमार श्रीवास ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को कोर्ट में लगाई याचिका

रतलामDec 08, 2021 / 11:36 am

kamal jadhav

अधिवक्ता ने लगाई याचिका, एक माह में सुधारें शहर की सड़कें

अधिवक्ता ने लगाई याचिका, एक माह में सुधारें शहर की सड़कें

रतलाम।
शहर की आनन्द कालोनी मेन रोड तथा कस्तूरबा नगर तथा शहर के अन्य कई जगहों की पर सड़क बड़े बड़े गड्ढे बने हुए हैं। रोड के खुदे पड़े होने के कारण वाहनों के आवागमन में बाधा उत्पन्न हो रही है। शहर के नागरिक समस्त प्रकार के कर देने के बाद भी नगर निगम की उदासीनता की वजह से उन्हें धूल मिट्टी और अन्य समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इन्हीं बातों को लेकर अधिवक्ता राजेंद्र कुमार श्रीवास ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार श्रीवास्तव की कोर्ट में एक याचिका लगाई है। इसमें कहा गया कि एक माह के अंदर इन्हें सुधारा जाए।

स्वास्थय पर विपरीत असर

अधिवक्ता श्रीवास ने याचिका में कहा कि वाहनों की आवाजाही के कारण धूल उडऩे के कारण वहां पर निवास करने वाले व्यवसायियों आसपास निवास करने वाले निवासियों तथा राहगीरों के स्वास्थय पर भी विपरीत असर पड़ा रहा है। इससे कई तरह की बीमारियां उत्पन्न होने का खतरा बढ़ रहा है। वातावरण दूषित होकर स्वच्छता अभियान के युग में रतलाम शहर उक्त कारणों से गंदगी व धूल में तब्दील हो होता जा रहा है।
दायित्व पालिका निगम का

इससे आम शहरी जनता को बचाने का दायित्व आयुक्त नगर पालिका निगम का है। गत लगभग 2-3 वर्षों से नगर निगम द्वारा कई प्रकार के विकास व रोड निर्माण कार्य जनता के हितार्थ किए जा रहे हैं, किन्तु उन निर्माण व विकास कार्य को ठेकेदारों द्वारा मनमाने रूप से कार्य को पूर्ण किए बिना आधे-अपूरे बीच में ही छोड़ देने के कारण तथा धूल मिटटी उडऩे के कारण व वायु प्रदूषण होने के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर दुकानदारों के सामान व स्वच्छता पर भी विपरीत असर पड़ रहा है। ऐसा करके आम जनता के स्वास्थ्य व जीवन के साथ खिलवाड किया जा रहा है।

Home / Ratlam / अधिवक्ता ने लगाई याचिका, एक माह में सुधारें शहर की सड़कें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो