scriptAlert: मालवा-निमाड़ के इन जिलों में भारी बारिश के आसार | Alert: Heavy rain expected in these districts of Malwa-Nimar | Patrika News
रतलाम

Alert: मालवा-निमाड़ के इन जिलों में भारी बारिश के आसार

जिला कलेक्टर्स को भेजा राहत व बचाव संबंधी तैयारी का संदेश

रतलामSep 18, 2021 / 12:20 am

sachin trivedi

patrika

patrika

रतलाम. प्रदेश में मानसून के नए सिस्टम ने एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी दे दी है। विशेषकर मालवा-निमाड़ और भोपाल संभाग के कुछ जिलों में 17 सितंबर की रात से 18 सितंबर की रात के बीच कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इस संबंध में बकायदा इन सभी जिलों के कलेक्टर्स को राहत व बचाव कार्य की तैयारी के लिए कहा गया है। साथ ही आम नागरिकों से भी सावधानी बरतने और नदी तटों से दूर रहने की अपील की गई है, चेतावनी के बीच कई जिलों में शुक्रवार की रात से मौसम भी बदल रहा है।

इन जिलों को अलर्ट किया गया
वायरलैस संदेश के जरिए राहत एवं बचाव आयुक्त कार्यालय ने प्रदेश के उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, राजगढ़, श्योपुर, भिंड, मुरैना व झाबुआ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। कार्यालय के मुताबिक, चंबल, उज्जैन, इंदौर व भोपाल संभाग के जिलों को अलर्ट कर दिया गया है, इन जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश के आसार है। मालूम हो कि इन जिलों में क्षिप्रा, चंबल, नर्मदा, तवा सहित कई बड़ी नदियों का क्षेत्र है और कई बड़े बांध भी इन जिलों की सीमाओं वाले इलाकों में बने हुए हैं।

आज रात तक भारी बारिश
मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के आधार पर राहत एवं बचाव कार्य की तैयारी के साथ बताया गया है कि 17 सितंबर की रात से 18 सितंबर की रात तक भारी बारिश के आसार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो