scriptशहर में अधिकतम 20 और ग्रामीण क्षेत्र में 30 मिनिट में पहुंचे एबुंलेंस | Ambulances reached maximum 20 in city and 30 minutes in rural area | Patrika News
रतलाम

शहर में अधिकतम 20 और ग्रामीण क्षेत्र में 30 मिनिट में पहुंचे एबुंलेंस

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई रेफ रल ट्रांसपोर्ट 108 एंबुलेंस की जिला स्‍तरीय समिति की बैठक

रतलामNov 12, 2019 / 12:25 pm

Sourabh Pathak

शहर में अधिकतम 20 और ग्रामीण क्षेत्र में 30 मिनिट में पहुंचे एबुंलेंस

शहर में अधिकतम 20 और ग्रामीण क्षेत्र में 30 मिनिट में पहुंचे एबुंलेंस

रतलाम। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कलेक्टर ने सोमवार को विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर रुचिका चौहान ने की। जिला स्‍तरीय समिति की बैठक में कलेक्‍टर ने आपातकालीन एंबुलेंस सेवाऐं शहरी क्षेत्र में अधिकतम 20 मिनिट और ग्रामीण क्षेत्र में अधिकतम 30 मिनिट में उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही रेफरल केस में कमी लाने की बात कही है।
सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि जिले में 11 वाहन 108 के व 14 वाहन जननी एक्‍सप्रेस और 3 वाहन मोबाइल मेडिकल यूनिट के उपलब्‍ध हैं। एसपी गौरव तिवारी ने वाहनों को त्‍वरित सेवा उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए। सीएमएचओ ने बाजना के लिए नया वाहन 108 की आवश्‍यकता बताई। कलेक्‍टर ने निर्देशित किया कि रेफरल केसेस में कमी लाई जाए और गर्भवती माताओं को दी जाने वाली सेवाओं के लिए जननी एक्‍सप्रेस का उपयोग बढ़ाया जाए, इसके लिए डिस्‍चार्ज किए जाने वाले केसेस की सूची पूर्व से तैयार की जाए ताकि समय की बचत हो सके। 108, जननी और मोबाइल मेडिकल यूनिट की रिर्पोटिंग की नियमित समीक्षा की बात कही। इसके साथ ही वाहनों के लिए आवश्‍यक उपकरण उपलब्‍ध कराए जाए।

Home / Ratlam / शहर में अधिकतम 20 और ग्रामीण क्षेत्र में 30 मिनिट में पहुंचे एबुंलेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो