पीएम की धार सभा से पहले बड़े बदलाव, बगावती नेताओं का साथ देना पड़ा भारी

पीएम की धार सभा से पहले बड़े बदलाव, बगावती नेताओं का साथ देना पड़ा भारी

Sachin Trivedi | Updated: 14 Feb 2019, 02:14:46 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

पीएम की धार सभा से पहले बड़े बदलाव, बगावती नेताओं का साथ देना पड़ा भारी

रतलाम. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने बुधवार को रतलाम और मंदसौर के पार्टी जिलाध्यक्ष बदल दिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की १६ फरवरी को धार में प्रस्तावित सभा से पहले किए गए ये बदलाव विधानसभा चुनाव के बाद मिली शिकायतों पर पार्टी की कार्रवाई बताई जा रही है। रतलाम के जिलाध्यक्ष पद पर कान्हसिंह चौहान की जगह सहकारिता नेता राजेन्द्रसिंह लुनेरा को पद मिला है। वहीं, मंदसौर में चन्दरसिंह की जगह राजेन्द्र सुराणा को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है। देररात को बदलाव के आदेश आए है। भाजपा के संगठन पदाधिकारी सत्येन्द्र भूषण सिंह के हस्ताक्षर से बुधवार की रात को जारी आदेश में ११ जिलों के जिलाध्यक्ष बदले गए है। रतलाम में कान्हसिंह चौहान को हटाकर वरिष्ठ सहाकारी नेता और जिला सहकारी बैंक के संचालक राजेन्द्रसिंह लुनेरा को कमान सौंपी है।

शिकायत पर पार्टी की अनुशासन समिति जांच कर रही थी

कान्हसिंह को लेकर विधानसभा चुनाव में बगावती नेता श्यामबिहारी पटेल के पक्ष में कार्य करने का आरोप लगा है। इसे लेकर जावरा आए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भी शिकायत की गई थी। जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय और उनके समर्थकों की इस शिकायत पर पार्टी की अनुशासन समिति जांच कर रही थी। बुधवार को प्रदेशाध्यक्ष राकेशसिंह की सहमति से चौहान को हटाकर राजेन्द्रसिंह लुनेरा को नया जिलाध्यक्ष बना दिया गया। हालांकि संगठन स्तर पर इस बदलाव को लेकर चौहान समर्थकों में नाराजगी है। खुद चौहान भी नए बदलाव से आहत नजर आ रहे है।

तीन विधायकों ने की शिकायत, लुनेरा पर भरोसा
भाजपा जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चौहान ने खुद पार्टी के आदेश की पुष्टि की है। चौहान ने बताया कि पार्टी के आदेश की सूचना मिली है, संगठन के आदेश का पालन किया जाएगा। चौहान को लेकर जावरा विधायक के साथ ही रतलाम ग्रामीण और शहर विधायक की ओर से पार्टी को नाकारात्मक रिपोर्ट मिली थी। नए जिलाध्यक्ष लुनेरा को जावरा विधायक का करीबी माना जाता है वे लुनेरा निवासी है और पूर्व में दो बार जिला उपाध्यक्ष भी रहे है। प्रदेश स्तर पर राजेन्द्रसिंह लुनेरा को पूर्व सीएम उमा भारती का करीबी माना जाता है।

दो दिन पहले मिले थे संकेत
पार्टी स्तर पर हुए आदेश के संबंध में उनको दो से तीन पहले ही संकेत मिल गए थे। उन पर लगाए आरोप सही नहीं थे, पार्टी के विधायकों के पत्र के बाद यह बदलाव हुआ है।
- कान्हसिंह चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा

लोकसभा चुनाव जीतना लक्ष्य
लोकसभा चुनाव जीतना पहला लक्ष्य है। सभी मिलकर जितने के लिए काम करेंगे। पार्टी के हर कार्यकर्ता व वरिष्ठों को साथ लेकर चलेंगे। रतलाम, जावरा आलोट के हिस्से की संसदीय सीट को जीतने के लिए योजना बनाकर कार्य करेंगे।
- राजेन्द्रसिंह लुनेरा, नव-नियुक्त भाजपा जिलाध्यक्ष रतलाम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned