scriptनामांकन के इंतजार के बीच भाजपा से लेकर कांग्रेस में स्टार प्रचारकों की सूची जारी | bjp congress madhya pradesh lok sabha election 2024 latest news | Patrika News
रतलाम

नामांकन के इंतजार के बीच भाजपा से लेकर कांग्रेस में स्टार प्रचारकों की सूची जारी

चौथे चरण में होना है रतलाम व मंदसौर में मतदान, नामांकन रैली में हो सकता शक्ति परीक्षण

रतलामMar 27, 2024 / 05:37 pm

Ashish Pathak

Officer's order, women of support group should stay away from election campaign

Officer’s order, women of support group should stay away from election campaign

रतलाम। चुनाव विधानसभा का हो या लोकसभा का, हर दल प्रचार करने के लिए अपने स्टार प्रचारकों को बुलाता है। रतलाम व मंदसौर संसदीय क्षेत्र में नामांकन अप्रेल माह में होंगे, लेकिन दोनों दल ने स्टार प्रचारक को बुलाने के लिए सूची की प्रारंभिक तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा व कांग्रेस दोनों दल बडे़ नेताओं की सभा रतलाम, मंदसौर व नीमच में कराएगी। दोनों दल की तैयारी फिलहाल नामांकन के दौरान शक्ति परीक्षण की है।
विधानसभा चुनाव के दौरान रतलाम व मंदसौर संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा हाे चुकी है, इसलिए इस बार भाजपा की प्राथमिकता अन्य नेता है तो कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी मार्च माह की शुरूआत में ही रतलाम में सभा व यात्रा कर गए है, इसलिए कांग्रेस भी राहुल गांधी के बजाए गांधी परिवार के ही अन्य नेताओं की सभा कराना चाहेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने विधानसभा चुनाव के दौरान रतलाम शहर व नीमच शहर में सभा की थी, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीमच के डीकेन में सभा की थी।
भाजपा में ये स्टार प्रचारक

भाजपा में गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान के साथ वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव स्टार प्रचारक के रुप में रतलाम संसदीय क्षेत्र में आ सकते है। इनमें भी रतलाम में मुख्यमंत्री डॉ यादव की सभा धानमंडी में कराई जाएगी। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, फिल्म अभिनेत्री व प्रत्याशी कंगना रानावत आदि के नाम स्टार प्रचार के रुप में शामिल है। ये वो नाम है तो रतलाम व मंदसौर संसदीय क्षेत्र में प्रचार के लिए बुलाए जाएंगे।
कांग्रेस का जोर प्रियंका की सभा पर

कांग्रेस रतलाम या मंदसौर में प्रियंका गांधी की सभा चाहती है। रतलाम में कुछ दिन पूर्व राहुल गांधी के रोड शो के बाद अब कांग्रेस की तैयारी स्टार प्रचारक के रुप में गांधी परिवार में प्रियंका गांधी को रतलाम या मंदसौर में सभा कराने की तैयारी है। पूर्व के चुनाव में रतलाम में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की सभा नेहरू स्टेडियम में हो चुकी है। वैसे भी गांधी परिवार का रतलाम से पुराना नाता रहा है। पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी तक रतलाम व मंदसौर संसदीय क्षेत्र में आए है। ऐसे में अब कांग्रेस चाहती है कि रतलाम या मंदसौर में से किसी एक स्थान पर प्रियंका गांधी की सभा हो।
इसलिए यहां पर जोर

रतलाम संसदीय क्षेत्र की बात की जाए तो सिर्फ रतलाम विधानसभा क्षेत्र ऐसा है, जहां से 1985 के लोकसभा चुनाव के बाद से कभी भी कांग्रेस की जीत नहीं हुई है। ऐसे में इस बार कांग्रेस लगातार रतलाम शहर से हो रही पराजय के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेगी तो भाजपा अपने जीत के रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए मेहनत करेगी।
ratlam lok sabha election result news
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Ratlam / नामांकन के इंतजार के बीच भाजपा से लेकर कांग्रेस में स्टार प्रचारकों की सूची जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो