scriptBreaking News: मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने लिया यह निर्णय, आज होगा अमल | Breaking News: Higher Education Department of Madhya Pradesh took this | Patrika News
रतलाम

Breaking News: मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने लिया यह निर्णय, आज होगा अमल

उच्च शिक्षा विभाग ने रोकी सूची, आज सीएलसी प्रवेश, शासकीय महाविद्यालयों में शेष सीटों पर प्रवेश

रतलामAug 28, 2019 / 11:58 pm

sachin trivedi

Distance Education Course

Distance Education

रतलाम. शहर सहित जिले के शासकीय महाविद्यालयों में सीएलसी चरण में प्रवेश के लिए 28 अगस्त को जारी होने वाली सूची उच्च शिक्षा विभाग ने रोक दी है। अब 29 से 31 अगस्त तक सीएलसी चरण में शेष रही सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। यूजी और पीजी में अब पूर्व से निर्धारित आवंटन अनुसार शेष रही सीटों पर स्टूडेंट आखिरी तीन दिनों में प्रवेश लेंगे।
अब माह की आखिरी तारीख तक का मौका दे दिया
शासकीय महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए स्टूडेंट को अब माह की आखिरी तारीख तक का मौका दे दिया गया है। पूर्व निर्धारित प्रवेश प्रक्रिया के तहत सीएलसी चरण में यूजी स्तर पर 28 अगस्त को प्रवेश का आखिरी दिन था, लेकिन उच्च शिक्षा विभाग से सूची नहीं आने के कारण इसे एक दिन और बढ़ाकर 29 अगस्त कर दिया गया है। इस दिन सूची जारी होने के बाद स्टूडेंट 31 अगस्त तक प्रवेश प्राप्त कर सकते है। इसी तरह पीजी में भी प्रवेश की प्रक्रिया 31 अगस्त तक जारी रहेगी, यह पूर्व निर्धारित प्रक्रिया अनुसार होगी। मालूम हो कि ये प्रवेश प्रक्रिया पंजीयन और सत्यापन करा चुके स्टूडेंट के लिए है।
आरक्षण वाली सीटों के चलते अतिरिक्त मौका
सीएलसी चरण में शेष रही सीटों पर भी नए निर्धारित आरक्षण प्रारूप को लागू किया गया है, पहले सामान्य चरण में सीटों का आवंटन दोबारा किया गया था। इसी कारण से शेष रही सीटों पर भी ये पेंच आ गया है, अब 28 अगस्त की सूची में यह प्रारूप शामिल होगा।

आज आएगी सूची
28 अगस्त को यूजी में प्रवेश का आखिरी दिन था, लेकिन सूची नहीं आने के कारण इसे एक दिन बढ़ा दिया गया है, अब 29 से 31 तक यूजी-पीजी में प्रवेश लिया जा सकेगा। – डॉ. संजय वाते, प्राचार्य शासकीय अग्रणी महाविद्यालय रतलाम

Home / Ratlam / Breaking News: मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने लिया यह निर्णय, आज होगा अमल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो