scriptमध्यप्रदेश के लुटेरों ने की थी राजस्थान के व्यापारी से लूट, आए पुलिस की गिरफ्त में | businessman of Rajasthan | Patrika News
रतलाम

मध्यप्रदेश के लुटेरों ने की थी राजस्थान के व्यापारी से लूट, आए पुलिस की गिरफ्त में

जावरा के समीपी गांव राजाखेड़ी के दो कंजर भाइयों और एक साथी ने मिलकर वारदात को दिया था अंजाम

रतलामFeb 10, 2022 / 02:50 pm

kamal jadhav

मध्यप्रदेश के लुटेरों ने की थी राजस्थान के व्यापारी से लूट, आए पुलिस की गिरफ्त में

मध्यप्रदेश के लुटेरों ने की थी राजस्थान के व्यापारी से लूट, आए पुलिस की गिरफ्त में

रतलाम।
6 माह पहले 5 अगस्त की रात को नामली थाने के नवरत्न ढाबे पर जालोर राजस्थान के व्यापारी नगाराम से साढ़े छह लाख के आभूषण और १९ हजार रुपए लूट करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जावरा के समीपी गांव राजाखेड़ी के कंजर निकले। लूट की वारदात को तीन कंजरों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी अभी फरार है। गिरफ्तार आरोपियों से पौने दो लाख रुपए के आभूषण, एक पिस्टल और चाकू बरामद किया है।

यह था घटनाक्रम
एसपी अभिषेक तिवारी ने पुलिस कंट्रोल रूम पर पत्रकार वार्ता में बताया कि 6 अगस्त 2021 को सुबह 4.15 बजे नवरत्न ढाबे (होटल) पर खड़ी जालौर के व्यापारी नगाराम पिता जगाराम चौधरी 31 की कार में निगरानी के लिए सोए दो रिश्तेदारों को पिस्टल दिखाकर 6.5 लाख के 13 तोला सोने के आभूषण और 19 हजार लूट लिए थे। लूट की वारदात को अंजाम देने में तीन लोग शामिल थे। गाड़ी ढाबे से करीब 40 मीटर दूर पार्किंग में खड़ी थी और बदमाश 15 मिनट तक लूटपाट करते रहे। लूट के शिकार नगाराम चौधरी ने पुलिस को बताया था लॉकडाउन खुलने पर पैतृक गांव दुधवा सायला जिला जालौर (राजस्थान) से दो वाहनों में सवार होकर सपरिवार घुमने जा रहे थे। 5 अगस्त की रात ज्यादा होने से वे रतलाम की बजाय नवरत्न होटल आकर रुके थे। गाडिय़ां बाहर खड़ी कर दी थी। तभी यह लूट की वारदात हो गई थी।

दो भाई और एक साथी
पुलिस अधीक्षक तिवारी ने बताया कि लूट को अंजाम देने के आरोपी विष्णु उर्फ रजाक पिता तिवारिया कंजर 27 व उसका छोटा भाई राहुल पिता तिवारिया कंजर 24 निवासी राजा खेड़ी हैं। इस मामले में कपिल कंजर नामक तीसरा साथी फरार है। दोनों भाई वर्तमान में जावरा जेल में बंद हैं। गत दिनों न्यायालय रतलाम से तीन दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त कर पूछताछ की। तो उन्होंने लूट की घटना करना कबूल किया।

आरोपियों से यह जब्त हुआ
आरोपियों के कब्जे से सोने का हार, सोने की कान की बाली 1, सोने की नाक की नथ, एक चांदी की पायजेब हैं। इन सबकी कीमत करीब 1 लाख 70 हजार रुपए है। इसके अलावा एक चाकू और एक देसी पिस्टल मय राउंड के जब्त हुई है। विष्णु पर पां और राहुल पर 12 आपराधिक मामले पंजीबद्ध हैं। पुलिस अधीक्षक तिवारी ने आरोपियों को पकडऩे वाली टीम को दस हजार रुपए इनाम देने की घोषणा भी की है।

Home / Ratlam / मध्यप्रदेश के लुटेरों ने की थी राजस्थान के व्यापारी से लूट, आए पुलिस की गिरफ्त में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो