जहरीली शराब के खिलाफ अभियान : अब गांव-गांव पहुंचकर लोगों को जागरुक कर रही पुलिस

जिले के मेवासा गांव पहुंची पुलिस टीम, कहा- 'अवैध शराब बनाने या बेचने वालों की सूचना दें, ये आपके सबसे बड़े दुश्मन हैं।'

By: Faiz

Published: 31 Jul 2021, 05:02 PM IST

रतलाम/ मध्य प्रदेश के मुरैना और फिर मंदसौर में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद प्रशासन एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गया है। हर उस जिले साथ ही साथ इलाके को भी चिन्हित कर संबंधित आरोपियों को दबोचने के लिये विशेष योजना तैयार की गई है। इसी तर्ज पर सूबे के रतलाम जिले में जहरीली अवैध शराब के खिलाफ रोक लगाने के लिये नामली पुलिस अवैध शराब बनाने के संदिग्ध मेवासा गांव पहुंची। जैसे ही पुलिस यहां दल बल के साथ पहुंची, तो ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- एक दिन में सामने आए 5 नए कोरोना संक्रमित, वायरस का सोर्स कहा से आया- पता नहीं, अधिकारियों की बढ़ी चिंता

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

SP के निर्देश पर चली मुहिम

नामली थाना प्रभारी पूरे बल दल के साथ मेवासा नई आबादी में अचानक पुलिस को देखकर दंग रह गए। पुलिस द्वारा ग्रामीणों ग्राम मेवासा वासियों को हिदायत दी कि, आप अवैध शराब बनाने और बिक्री से बचें, ये कानूनन अपराध है। पुलिस के मुताबिक, पिपलिया मंडी के साथ साथ जिले के कई इलाकों में जहरीली शराब पीने से लोगों की जान जा चुकी है। इसलिए ग्रामीणों को इकट्ठा कर पुलिस कप्तान गौरव तिवारी SP के निर्देशानुसार सभी को थाना प्रभारी भाबर साहब ने समझाइश दी। उन्होंने कहा कि, आप मजदूरी करने वाले लोग हैं, लेकिन आप शरब के सेवन से भी बचें। क्योंकि, इस नकली शराब का सेवन करना अपनी जन से खिलवाड़ करना है।

 

पढ़ें ये खास खबर- खंडवा लोकसभा उपचुनाव : अक्टूबर-नवंबर में हो सकते हैं चुनाव, 2 अगस्त को EVM की रिहर्सल, कोरोना के बीच इस तरह चल रही तैयारी


ग्रामीणों के साथ ये लोग थे शामिल

इस मौके पर प्रदेश भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन परिहार भी मौजूद थे, जिन्होंने ग्रामवासियों को समझाया और अपने बच्चों को स्कूल भेजने के बारे में भी बताया। मौके पर उपस्थित ग्रामवासी भूतपूर्व उपसरपंच करण सिंह चंद्रवंशी, ईश्वर लाल चंद्रवंशी, बद्री लाल चंद्रवंशी समेत कई ग्रामीण जन उपस्थित थे। इस दौरान भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष मोहन परिहार ने ग्रामीणों से जहरीली शराब का सेवन करने से बचने की अपील की।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned