scriptMP में भी दर्ज हुआ डाक्यूमेंट्री मुवी काली की निर्माता लीना के खिलाफ केस | Case filed against Leena, producer of documentary movie Kali in MP | Patrika News

MP में भी दर्ज हुआ डाक्यूमेंट्री मुवी काली की निर्माता लीना के खिलाफ केस

locationरतलामPublished: Jul 06, 2022 05:12:32 pm

Submitted by:

Kamal Singh

देशभर में चल रहे विवाद के बीच रतलाम में भी एडवोकेट और समाजसेवी ने लीना मनीमेकलाइ के खिलाफ दर्ज कराया धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस

MP में भी दर्ज हुआ डाक्यूमेंट्री मुवी काली की निर्माता लीना के खिलाफ केस

MP में भी दर्ज हुआ डाक्यूमेंट्री मुवी काली की निर्माता लीना के खिलाफ केस

रतलाम. मां काली को सिगरेट पीते हुए डाक्यूमेंट्री फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद जहां पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने वाली इस फिल्म को लेकर देश के कई राज्यों में फिल्म निर्माता लीना मनीमेकलाई के खिलाफ केस दर्ज हो रहे हैं। इसी कड़ी में रतलाम में भी फिल्म डायरेक्टर लीना के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का केस पंजीबद्ध किया गया है। स्टेशन रोड पुलिस थाने पर समाजसेवी और एडवोकेट प्रशांत ग्वालियरी ने डायरेक्टर लीना मनीमेकलाई के खिलाफ धारा 153ए, 295ए और 504 में केस दर्ज कराया है।
यह कहा ग्वालियरी ने आवेदन में
एडवोकेट प्रशांत ग्वालियरी ने स्टेशन रोड थाने को दिए आवेदन में कहा कि लीना मनीमेकलाई ट्वीटर हेेडल से ट्वीट करके काली नामक डोक्युमेंट्री के पोस्टर को पोस्ट किया गया। संबंधित पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया हैं जो कि अत्यन्त अपमानजनक होकर करोड़ों हिन्दुओं की भावनाएं आहत करने वाला हैं। संबंधित पोस्टर का प्रकाशन महिला लीना मनीमेकलाई ने किया है। आवेदन में ग्वालियरी का कहना है कि मां काली करोडों हिन्दुओं के लिए पूजनीय है। पोस्टर में मां काली को सिगरटे पीते हुए दिखाना मां काली के अपमान के साथ ही हिंदुओं की भावनाओं को आहत पहुंचाने वाला कृत्य है। आरोपी के इस कृत्य से देश का सोहार्दपूर्ण माहौल खराब किया जा रहा हैं तथा सांप्रदायिक तनाव पैदा किया गया हैं।

देशभर में चल रहा है विवाद
मां काली डाक्यूटमेंट्री के पोस्टर में मां काली को सिगरटे पीते हुए दिखाने का पोस्टर सामने आते ही पूरे देश में हिंदू समाज काफी उद्वेलित है। देश के कई राज्यों में मां काली की डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाने वाली लीना के खिलाफ केस दर्ज हो चुके हैं। हाल ही में टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने भी इस पर विवादित बयान देकर मामले को और विवादित कर दिया है। हालांकि जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार टीएमसी ने मोइत्रा के इस बयान से किनारा कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो