scriptGood News : मध्यप्रदेश को मुख्यमंत्री की बड़ी सौगात, 321 करोड़ से होंगे विद्युत कार्य | Chief Minister's big gift to 29 districts of Madhya Pradesh | Patrika News
रतलाम

Good News : मध्यप्रदेश को मुख्यमंत्री की बड़ी सौगात, 321 करोड़ से होंगे विद्युत कार्य

Good News : सीएम शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। जिसके तहत करीब 29 जिलों में 321 करोड़ रुपए से विद्युत ग्रिड व अन्य कार्य होंगे, जिसका भूमि पूजन 27 सितंबर को होगा।

रतलामSep 20, 2021 / 03:09 pm

Subodh Tripathi

bijli.jpg

File Photo of Bijli Vibhag route

रतलाम. रतलाम संसदीय क्षेत्र को 2 ग्रिड की सौगात मिलने जा रही है। इसकी शुरुआत आगामी 27 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान करेंगे। इसके अंतर्गत करीब 321 करोड़ रुपए के विद्युत कार्यो की शुरुआत मालवा व निमाड़ क्षेत्र के लिए होगी। मुख्यमंत्री 29 जिलों को बड़ी सौगात बिजली के मामले में देने जा रहे है।

सांसद गुमानसिंह डामोर ने बताया संसदीय क्षेत्र के रतलाम के अमलेटा में 2.58 करोड़ के, आलीराजपुर के करजवानी में 2.85 करोड़ के, हाटपिपलिया क्षेत्र के पटाडी में 33/11 केवी के नए ग्रिड लागत 1.88 करोड़, सुवासरा के कचारिया ग्राम में दो करोड़ के नए ग्रिड, नीमच के भड़भडिय़ा में 1.19 करोड़ के नए ग्रिड का लोकार्पण अगले सप्ताह होगा। इसी तरह हरसूद के गुलई ग्राम में 5.39 करोड़ के, भगवानपुरा के सिरवेल में 5.22 करोड़ के, शुजालपुर के सखेदी मकोड़ी में 2.04 करोड़ के नए ग्रिड के लिए भूमिपूजन होगा। इसी ग्रिड निर्माण क्रम में बडनग़र के आसवता में 2.11 करोड़ के, भगवानपुरा के मोहनपुरा में 2.36 करोड़ के महिदपुर से सगवाली में 2.01 करोड़ के, कुक्षी के पडिय़ाल में 2.38 करोड़ के नए 33/11 केवी के ग्रिड के लिए भूमिपूजन स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया जाएगा।

27 सितंबर को होगा भूमि पूजन

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सुराज और सुशासन आयोजन श्रृंखला के तहत इंदौर संभाग के झिरन्या में 27 सितंबर को मुख्य आयोजन में शिरकत करेंगे। इस अवसर पर ऊर्जा विभाग के 321 करोड़ के 29 कार्यों की शुरुआत करेंगे। संभाग के झिरन्या में 27 सितंबर को ऊर्जा विभाग और श्रम विभाग के द्वारा मुख्य आयोजन दोपहर एक बजे आयोजित होगा। इसमें प्रदेश के संबल योजना के हितग्राहियों को राशि वितरण से लाभान्वित किया जाएगा। इसके साथ ही ऊर्जा विभाग के तहत 29 ग्रिडों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया जाएगा। इन ग्रिडों में मप्र पावर ट्रांसमिशन कंपनी, पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्य शामिल है। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के 32 करोड़ के 12 कार्यों की शुरुआत होगी।
आयोजन की तैयारी शुरू

जन कल्याण और सुशासन आयोजन श्रृंखला के तहत मुख्यमंत्री 27 सितंबर को झिरन्या से ऊर्जा विभाग के करोड़ों रुपए के कार्यों की शुरुआत करेंगे। आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गई है।

– अमित तोमर, एमडी, मप्रपक्षेविविकं इंदौर

Home / Ratlam / Good News : मध्यप्रदेश को मुख्यमंत्री की बड़ी सौगात, 321 करोड़ से होंगे विद्युत कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो