scriptहाल-ए-सीएम हेल्पलाइन…..300 दिन बीत गए लेकिन जिम्मेदारों ने शिकायतों का नहीं किया निराकरण | CM Helpline.....300 days have passed but the responsibilities did not | Patrika News
रतलाम

हाल-ए-सीएम हेल्पलाइन…..300 दिन बीत गए लेकिन जिम्मेदारों ने शिकायतों का नहीं किया निराकरण

– श्रम विभाग, नगरीय आवास, नगर निगम, शिक्षा विभाग के जिम्मेदार दफ्तर मे दबाए बैठे है शिकायतें
 

रतलामNov 23, 2021 / 11:49 am

Sourabh Pathak

हाल-ए-सीएम हेल्पलाइन.....300 दिन बीत गए लेकिन जिम्मेदारों ने शिकायतों का नहीं किया निराकरण

हाल-ए-सीएम हेल्पलाइन…..300 दिन बीत गए लेकिन जिम्मेदारों ने शिकायतों का नहीं किया निराकरण

रतलाम। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की महत्वपूर्ण योजना सीएम हेल्पलाइन के रतलाम में हाल बेहाल है। एक तरफ एक विभाग प्रदेश में अपने आप को अव्वल आने की खुशी मना रहा है तो कई विभाग एेसे भी है जिन्हे साल के 365 में से 300 दिन बीत जाने के बाद भी शिकायतों की गुत्थी सुलझाने की फूर्सत नहीं मिल रही है। इन विभागों की नाकामी का खामियाजा आमजन को परेशान होकर उठाना पड़ रहा है और जिम्मेदार है कि कुंभकर्णी नींद में सोए नजर आ रहे है।
सीएम हेल्पलाइन की हकीकत का एक बार फिर से पता सोमवार को उस समय हुआ। जब अपर कलेक्टर एमएल आर्य द्वारा विभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान एडीएम ने जब सीएम हेल्पलाइन 181 में लंबित शिकायतों के निराकरण की जानकारी मांगी तो तो उनके होश उड़ गए। सीएम हेल्पलाइन में श्रम विभाग, नगरीय आवास, नगर निगम, शिक्षा विभाग की 300 दिन से अधिक समय अवधि की कई शिकायतें लंबित मिली जिसे देख एडीएम ने विभाग प्रमुखों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई।
#NEWS https://www.patrika.com/ratlam-news/savita-worked-hard-brought-the-family-out-of-financial-trouble-7186952/

सविता ने की मेहनत, परिवार को आर्थिक तंगी से निकाला बाहर

शिकायतों का तत्काल करें निराकरण
अपर कलेक्टर ने उक्त सभी विभागों को तत्काल शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिए है। इसके साथ ही जिले की कृषि उपज मंडियों से संबंधित सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण के संबंध में रतलाम मंडी सचिव एम.एस. मुनिया को निर्देशित किया कि वह जिला स्तर की मंडी के सचिव होने के नाते मंडी संबंधी शिकायतों के निराकरण में नोडल अधिकारी हैं, इसलिए सक्रियता से काम करें। राजस्व विभाग के तहसीलदारों को भी सक्रियता से काम करने के निर्देश दिए गए।
यहां की शिकायतों में बढ़ोत्तरी
शिकायतों के निराकरण से जुड़े मामले में एडीएम ने कहा कि राजस्व निरीक्षकों से पूरा काम कराया जाए। जावरा, बाजना तथा पिपलोदा में राजस्व संबंधी शिकायतों में वृद्धि हुई है। खासतौर पर जावरा तहसीलदार को सक्रियता के साथ काम करना होगा। इसके अलावा वित्त विभाग संबंधी शिकायतों में वृद्धि के दृष्टिगत जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक के प्रति भी नाराजगी जताई। सिर्फ छोटी छोटी दुकानों पर कार्रवाई न करेंखाद्य विभाग की समीक्षा के दौरान एडीएम ने कहा कि देखने में आ रहा है कि छोटी दुकानों से ही सैंपल लिए जा रहे हैं। निरीक्षक मात्र छोटी-छोटी दुकानों पर जाकर ही कार्रवाई नहीं करें बल्कि बड़ी दुकानों, प्रतिष्ठानों पर भी पहुंचे वहां से भी सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला को पहुंचाए।

Home / Ratlam / हाल-ए-सीएम हेल्पलाइन…..300 दिन बीत गए लेकिन जिम्मेदारों ने शिकायतों का नहीं किया निराकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो