कोरोना का संकट: महामारी में बोहरा समाज के आमिल साहब ने दिया संदेश

मोबाइल के वाट्सएप ग्रुप पर एक लिंक के जरिये सभी को ऑनलाइन संदेश भेज देते हैं आमिल सा.

By: Yggyadutt Parale

Published: 03 Apr 2020, 05:44 PM IST

रतलाम। देश, प्रदेश और शहर में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉक डाउन चल रहा है और हर कोई अपने घरों में ही समय निकालकर २१ दिन के लॉक डाउन का पालन कर रहा है। ऐसे में बोहरा समाज के आमिल साब ने भी अपने समाजजनों से मोबाइल के वाट्सएप ग्रुप में एक लिंक के जरिये ऑनलाइन संदेश देकर समाजजनों से अपील की कि वे भी लॉक डाउन का 100 फीसदी पालन करे और देश और समाज के हित में प्रशासन को पूरा सहयोग करे।
सैफी मौला आमिल साब शेख जोहर भाई शाकिर ने यह संदेश गुरुवार को मोबाइल पर ऑनलाइन बोहरा समाज को दिया। समाज के प्रवक्ता सलीम आरिफ ने बताया देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने देश की जनता के हित में जो लॉक डाउन लागू किया है वह कोरोना महामारी से बचाने के लिए बेहतर कदम है। आमिल साब ने संबोधित करते हुए लॉक डाउन का 100 फीसदी पालन करने की हिदायत समाज के सभी लोगों को दी और कहा कि कोई भी घर से नहीं निकले। प्रशासन ने जो लॉक डाउन किया है। उसका पालन करें यही अपने हित में है और समाज के और देश हित में है।

मोहल्ले में आना शुरू हुई सब्जियां
लॉकडाउन के दौर में अब शहर के विभिन्न मोहल्लों में सब्जियां आना शुरू हो गई है। हालांकि इसके बाद भी बाजार में भीड़ जारी है। चैत्र नवरात्रि के चलते सुबह बाजार में पूजन की सामग्री लेने वालों की भीड़ अधिक रही। जो लोग वाहन लेकर आए थे, उनको पुलिस ने घर वापस जाकर पैदल आने की सलाह दी।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शहर सहित जिले में लॉक डाउन है। इस दौरान गुरुवार को शहर के विभिन्न मोहल्लों में सब्जी जाने की शुरुआत हो गई। अब तक कुछ स्थान पर ही सब्जी मिलने से इसको खरीदने वालों की भीड़ हो रही थी। गुरुवार को नागरवास, मोचीपुरा, लक्ष्मणपुरा, गांधीनगर, अलकापुरी, श्रीमालीवास, स्टेशन रोड, टीआईटी रोड, इंद्रलोक नगर, कस्तुरबा नगर आदि क्षेत्रों में हाथ ठेला पर पूर्व की तरह सब्जी का वितरण हुआ। इससे सब्जी लेने के लिए आमजन को अधिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ा।
पुलिस ने भेजा घर पर
माणक चौक, पैलेस रोड सहित जहां जहां लोग वाहन लेकर आए, उनको घर भेज दिया गया। सुबह के समय तो पुलिस ने साफ कर दिया कि वाहन लेकर आने के बजाए घर पर जाए व पैदल ही आए। बाद में जब लोग नहीं माने तो अनेक लोगों के वाहन की चालानी कार्रवाई की गई व चाबी ले ली गई।

Corona virus corona virus in china corona virus in india
Show More
Yggyadutt Parale Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned