scriptRatlam Railway Hospital रेलवे अस्पताल में 44 बेड को कोविड के लिए किया आरक्षित | Corona in Ratlam Railway Hospital | Patrika News
रतलाम

Ratlam Railway Hospital रेलवे अस्पताल में 44 बेड को कोविड के लिए किया आरक्षित

तीन नए चिकित्सक रखें, 20 नर्स भी रखने जा रहे

रतलामJan 21, 2022 / 05:57 pm

sachin trivedi

Ratlam Railway Hospital रेलवे अस्पताल में 44 बेड को कोविड के लिए किया आरक्षित

Ratlam Railway Hospital रेलवे अस्पताल में 44 बेड को कोविड के लिए किया आरक्षित

रतलाम. कोरोना के बढ़ते संक्रमण व तीसरी लहर को देखते हुए रेलवे अस्पतल ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। रेलवे अस्पताल में 125 में से 44 बेड को कोविड मरीजों के लिए आरक्षित कर लिया गया है। इतना ही नहीं, तीन नए चिकित्सकों को संविदा के रुप में कोविड चलने तक रखा गया है। इनके अलाव 10 नर्स व 10 वार्ड बाय को भी रखने की तैयारी चल रही है।
कोरोना के जिले में अब तक 700 से अधिक मरीज हो गए है। अगले दो से तीन दिन में यह संख्या बढ़कर एक हजार होना तय माना जा रहा है। कुछ रेल कर्मचारी भी कोरोना की जद में आए है। अब पूर्व के सभी मामलों को संज्ञान में रखते हुए रेलवे मंडल प्रबंधक विनीत गुप्ता व रेलवे अस्पताल चिकित्सक डॉ. अवधेश अवस्थी ने पूर्व तैयारियों पर विशेष ध्यान दिया है।
44 बेड किए रिजर्व
रेलवे अस्पताल में 44 बेड को कोविड के लिए रिजर्व कर लिया गया है। हालांकि इसकी अभी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों के अनुसार सभी 44 बेड में ऑक्सीजन को भी जोड़ दिया गया है। इसके अलावा ऑक्सीजन की कमी आपात हालात में नहीं हो इसके लिए जम्बो सिलेंडर भी रखे गए है। रेलवे अस्पताल में लगा हुआ ऑक्सीजन प्लांट चल रहा है।
चिकित्सकों की नियुक्ति की
इन सब के बीच रेलवे अस्पताल में चिकित्सको के 28 केडर के मुकाबले 1 चिकित्सक को पहले ही कोविड इलाज के लिए रखा हुआ था, अब तीन और चिकित्सक रख लिए गए है। रेलवे बोर्ड ने पूर्व में इन संविदा चिकित्सकों को 31 मार्च तक रखने की मंजूरी दी थी, अब इसको बढ़ाकर 30 जून कर दिया है। अच्छी बात यह है कि 30 जून तक करने के साथ – साथ इस बात को भी रेखांकित किया है कि जून के बाद भी कोरोना रहता है तो चिकित्सकों के कार्य समय को बढ़ाया जा सकता है। इनके साथ – साथ 20 कर्मचारी नर्स व वार्ड बाय श्रेणी के भी रखने की प्रक्रिया जारी है।
हमारी तैयारी पूरी
कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे अस्पताल में पूरी तरह से तैयारी कर दी गई है। बेहतर यह है कि हर व्यक्ति डबल लेयर का मास्क लगाए व हाथ को सैनिटाइज करता रहे, यह कोविड बचाव का सबसे बेहतर उपाय है।
– विनीत गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक

Home / Ratlam / Ratlam Railway Hospital रेलवे अस्पताल में 44 बेड को कोविड के लिए किया आरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो