scriptटास्कस के माध्यम से लड़ेंगे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से | #Corona - Will fight the possible third wave of Corona through Tasks | Patrika News
रतलाम

टास्कस के माध्यम से लड़ेंगे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से

कोरोना अलर्ट – मेडिकल कॉलेज में तैयारियों को लेकर सामुदायिक चिकित्सा विभाग की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की

रतलामDec 06, 2021 / 10:04 pm

kamal jadhav

टास्कस के माध्यम से लड़ेंगे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से

टास्कस के माध्यम से लड़ेंगे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से

रतलाम।
देश में ओमिक्रोन की दस्तक के साथ ही हर दिन केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में पूरे देश में चिकित्सा सेवाओँ को लेकर खासतौर से अलर्ट जारी किया गया है। रतलाम में भी मेडिकल कॉलेज में कोरोना की तीसरी संभावित लहर और ओमिक्रोन के संभावित कोई केस आने पर उपचार की तैयारियों की समीक्षा की गई। सोमवार को सामुदायिक चिकित्सा विभाग की बैठक में टास्कस पर खास ध्यान देते हुए कार्ययोजना तैयार की गई।

शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय ने संभावित कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियाँ प्रारंभ कर दी है। सोमवार को कॉलेज के डीन डॉ. जितेन्द्र गुप्ता ने इस संदर्भ में सामुदायिक चिकित्सा विभाग के साथ एक बैठक की। इसमें कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के साथ कोरोना की रोकथाम, उपचार पर विस्तार से चर्चा की गई। सामुदायिक चिकित्सा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ एसके लिखार के नेतृत्व में विभाग के सह-प्राध्यापक डॉ. उमेश सिन्हा तथा डॉ ध्रुवेंद्र पांडे ने एक कार्ययोजना प्रस्तुत की। योजना में टास्कस पर जोर दिया गया। डीन डॉ. गुप्ता ने कहा कि पूर्व के अनुभव के आधार पर नए वैरिएंट से निपटने के इंतजाम किए जाएंगे और मरीजों को बेहतर ईलाज, प्रबंधन मिल सकेगा।

यह है टास्कस
टी- ट्रीटमेंट, इसके तहत दो वेव से जो सीखा है उस पर ध्यान देना तथा दवाइयों व अन्य सामग्रियों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करना।
ए- अवेयरनेस और ट्रेनिंग, जिसमें फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं को पर्याप्त प्रशिक्षण दिया जाय तथा अवेयरनेस, जो कि पूरे समुदाय में हो।
एस- सर्वेलैंस, जिसके तहत कॉटेक्ट ट्रेसिंग तथा नियमों का सख्ती से पालन किया जाए।
के- केयरफुल तरीके से किसी भी प्रकार की भ्रम, भ्रांति और अनावश्यक तनाव से दूरी बनाने की व्यवस्था हो।
एस – सुरक्षा के लिए वैक्सीन के अलावा तमाम व्यकितगत सुरक्षा प्रबंधों का पालन करना एवं करवाया जाना।

Home / Ratlam / टास्कस के माध्यम से लड़ेंगे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो