scriptअवैध शराब का धंधा जोरों पर, पुलिस ने दबिश देकर जब्त की शराब | crime news in madhya pradesh | Patrika News
रतलाम

अवैध शराब का धंधा जोरों पर, पुलिस ने दबिश देकर जब्त की शराब

कार्रवाई के बाद परिवार के लोगों ने एक दुकानदार को बनाया निशाना

रतलामJun 15, 2019 / 05:32 pm

Chandraprakash Sharma

file

मां से तलाक लेने का प्रयास कर पिता को पीटा, मोटरसाकिल भी फूंकी

रतलाम। समीपस्थ गांव इसरथुनी में अवैध शराब का धंधा इन दिनों जोरों पर है। औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने शुक्रवार को गांव में एक घर से अवैध शराब बरामद की तो इसकी मुखबिरी की आशंका में इस परिवार के लोगों ने मोहल्ले के दूसरे परिवार की दुकान में जमकर तोडफ़ोड़ करके उत्पात मचा दिया। पीडि़त परिवार औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने अपनी गुहार लेकर पहुंचे किंतु उनकी सुनवाई नहीं हुई। पीडि़त परिवार शाम से लेकर रात साढ़े नौ बजे तक थाना पर बैठा रहा। इसके बाद एफआईआर दर्ज की गई।
पुलिस दबिश के आधे घंटे बाद तोडफ़ोड़
औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस को इसरथुनी में शराब की अवैध बिक्री की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर शुक्रवार की शाम को कुछ पुलिसकर्मियों ने एक मकान में दबिश देकर शराब जब्त की थी। यह दबिश जिस परिवार के घर पर दी गई थी उस समय कुछ लोग भाग गए जबकि पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया था। इसके आधे घंटे बाद ही यानि साढ़े छह बजे इसी परिवार के मंथन और मुकुल ने मोहल्ले में किराना व चाय की दुकान चलाने वाले मोहन सिंह पिता गोपालसिंह की दुकान पर पहुंचकर शराब की मुखबिरी का आरोप लगाते हुए तोडफ़ोड़ मचा दी। देखते ही देखते पूरी दुकान ही तहस-नहस कर दी।
पूरे क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार
इसरथुनी ही नहीं इससे जुड़े अन्य गांवों में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस को भी इस बात की जानकारी है और डायरी पर शराब बेचने वाले काफी संख्या में है लेकिन कार्रवाई के नाम पर इक्का-दुक्क केस बनकर मामले को शांत कर दिया जाता है। यूं कहे कि खानापूर्ति के लिए केस बनाकर दिखा दिया जाता है कि पुलिस ने सक्रियता से अवैध शराब को पकड़ा। टीआई शिवमंगलसिंह सेंगर का कहना है कि दबिश दी गई लेकिन एक पेटी बीयर की ही मिली है। जिसके घर तोडफ़ोड़ हुई है उसकी क्यों सुनवाई नहीं कर रहे हैं यह मैं स्वयं देखता हूं और उनकी बात सुनकर रिपोर्ट लिखी गई।

Home / Ratlam / अवैध शराब का धंधा जोरों पर, पुलिस ने दबिश देकर जब्त की शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो