scriptईद की नमाज से पहले मस्जिद के सामने शोरूम संचालक पर हमला | crime news in madhya pradesh ratlam | Patrika News
रतलाम

ईद की नमाज से पहले मस्जिद के सामने शोरूम संचालक पर हमला

नमाज के बाद बोहरा समाज उतरा सड़क पर: लगाया चौराहे पर जाम

रतलामJun 05, 2019 / 05:29 pm

Chandraprakash Sharma

patrika

ईद की नमाज से पहले मस्जिद के सामने शोरूम संचालक पर हमला

रतलाम/जावरा। बोहरा समाज के ऑटोमोबाइल शोरूम संचालक पर दो युवकों ने मंगलवार को ईद की नमाज से ठीक पहले मस्जिद के बाहर हमला कर दिया। घटना से गुस्साए समाजजनों ने ईद की नमाज के बाद सड़क पर उतरकर बोहरा बाखल चौराहे पर जाम लगा दिया। पुलिस को दो घंटे का समय देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की, नहीं करने पर आंदोलन कर चक्काजाम करने तथा ईद नहीं मनाने की चेतावनी तक दे डाली। पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, वहीं मुख्य आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। ईद के लिए बोहरा बाखल स्थित सैफी मस्जिद पर ईद की नमाज के लिए समाजजन एकत्रित हो रहे थे। इसी बीच सुबह करीब ५ बजे नमाज पढऩे मस्जिद की ओर बाइक से जा रहे मुफ्फजल सुजाउद्दीन कनवासवाला तथा फकरुद्दीन कनवासवाला पर पीछे से आए दो बाइक सवारों ने पाइप से हमला कर दिया। दोनो बाइक सहित नीचे गिर गए, पाइप से फकरुद़दीन के हाथ में चोंट आई, तथा मुफज्जल गिरने से घायल हो गए। ईद की नमाज से ठीक से पहले हुए इस हमले के बाद बोहरा समाज में आक्रोश फैल गया।
बोहरा बाखल चौराहे पर लगाया जाम
ईद की नमाज के बाद बोहरा समाज के लोगों ने अपना आक्रोश दिखाते हुए बोहरा बाखल चौराहे पर जाम लगा दिया और आरोपियों को पकडऩे की मांग करने लगे। सूचना मिलने पर शहर थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा दल बल सहित चौराहे पर पहुंचे और समाजजनों से चर्चा कर जाम खुलवाया। पुलिस से समाजजनों ने दो घंटे में आरोपियों को पकडऩे की मांग की। थाना प्रभारी से चर्चा के बाद सभी समाजजन शहर थाने पर पहुुंचे और आवेदन दिया। सीएसपी अगम जैन, थाना प्रभारी के साथ बोहरा बाखल जमातखाने पर पहुंचे और चर्चा की, अस्पताल में उपचाररत फकरुद्दीन से मिलने पहुंचे।
बाइक फाइनेंस नहीं होने पर किया हमला
थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा ने बताया कि फरियादी का फोरलेन पर बजाज कंपनी का शोरुम है। जहां अल्फेज नामक युवक कुछ दिन पहले बाइक लेने आया था, लेकिन बाइक फायनेंस नहीं हो पाई, जिससे अल्फेज का विवाद हो गया। विवाद के चलते करीब चार दिन पहले भी मस्जिद के सामने अल्फेज ने फरियादी के परिवारजनों के साथ मारपीट करने का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हो सका था। मंगलवार को सुबह करीब ५ बजे सैफी मस्जिद के बाहर अल्फेज पिता नदीम और वसीम पिता जाहीद उमर ने बाइक पर सवार मुफज्जल और फकरुद्दीन पर हमला कर दिया। समाजजन थाने पर आए थे, आवेदन पर अल्फेज और वसीम पर भादवि की धारा २९४, ३२३, ५०६ (३४) में प्रकरण दर्ज किया है। वसीम पुलिस की गिरफ्त में है, वहीं अल्फेज की तलाश जारी है।

Home / Ratlam / ईद की नमाज से पहले मस्जिद के सामने शोरूम संचालक पर हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो