scriptअजब है भारतीय रेलवे, समय पर चली ट्रेन को भी पहुंचाता है देरी से | demu train time table | Patrika News
रतलाम

अजब है भारतीय रेलवे, समय पर चली ट्रेन को भी पहुंचाता है देरी से

सबसे अधिक परेशानी रतलाम से इंदौर सुबह 6.25 बजे करीब चलने वाली ट्रेन नंबर 09330 रतलाम – डॉ. अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन के यात्रियों को होने लगी है।

रतलामNov 27, 2021 / 05:01 pm

Ashish Pathak

DEMU Shed Ghazipur

डेमू शेड गाजीपुर

रतलाम. रेलवे ने हाल ही में उज्जैन – फतेहाबाद – इंदौर – उज्जैन मेमू ट्रेन की शुरुआत की है। इस ट्रेन के शुरू होने के बाद सबसे अधिक परेशानी रतलाम से इंदौर सुबह 6.25 बजे करीब चलने वाली ट्रेन नंबर 09330 रतलाम – डॉ. अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन के यात्रियों को होने लगी है। इसकी वजह यह है कि रतलाम से चली डेमू ट्रेन सही समय पर गौतमपुरा – फतेहाबाद पहुंच भी जाए, तो अन्य सुपरफास्ट ट्रेन के इंतजार में इसको रोके रखा जाता है। इससे प्रतिदिन इंदौर के लिए अपडाउन करने वाले वाले यात्रियों सहित अन्य को बड़ी परेशानी हो रही है।
रेलवे ने 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भोपाल में उपस्थिति के दौरान उज्जैन – फतेहाबाद रेल सेक्शन की शुरुआत करवाई थी। इसके साथ ही इंदौर व उज्जैन से अलग-अलग मेमू ट्रेन की शुुरुआत भी करवाई जो फतेहाबाद के रास्ते से चलती है। इस मेमू ट्रेन के साथ – साथ रेलवे प्रयागराज एक्सपे्रस के अलावा महाकाल एक्सपे्रस को भी इसी मार्ग से चला रहा है। ऐसे में इन ट्रेन को प्राथमिकता देने के चलते रतलाम से चली डेमू ट्रेन को फतेहाबाद स्टेशन पर अनावश्यक रुप से खड़ा किया जा रहा है।
इस तरह समझे इसको


दिनांक – ट्रेन फतेहाबाद पहुंची – यहां से चली


27 नवंबर – सुबह 8.04 बजे – 8.42 बजे
26 नवंबर – सुबह 8.04 बजे – 8.46 बजे
25 नवंबर – सुबह 8.07 बजे – 8.32 बजे
24 नवंबर – सुबह 8.13 बजे – सुबह 9.06 बजे
प्रतिदिन हो रही परेशानी


सुबह इंदौर के लिए प्रतिदिन अपडाउन करते है। ट्रेन सही समय पर रतलाम से चलती है, लेकिन फतेहाबाद पहुंचने के बाद अन्य ट्रेन को पहले निकालने के चक्कर में इस ट्रेन को बेवजह रोका जाता है। रेलवे को यह बंद करना चाहिए।

– मनोज बैरागी, अपडाउनर यात्री


तकनीकी कारण रहते है


कई बार ट्रेन को एक स्टेशन पर खड़ा रखने के तकनीकी कारण रहते है। इसके बाद भी यात्रियों के हित को देखते हुए इसकी समीक्षा की जाएगी व ट्रेन को समय पर चलाया जाएगा।

– खेमराज मीणा, मंडल रेल प्रवक्ता

Railway: 8 बोगी की मेमू ट्रेन को पहले दिन मिले 75 पैसेंजर, यह है वजह

Home / Ratlam / अजब है भारतीय रेलवे, समय पर चली ट्रेन को भी पहुंचाता है देरी से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो