script#Ratlam: ‘मृत्यु से मुलाकात’ के पूर्व कुछ ऐसा करें | Do something like this before 'meeting death' | Patrika News
रतलाम

#Ratlam: ‘मृत्यु से मुलाकात’ के पूर्व कुछ ऐसा करें

रतलाम। हम कभी यह नहीं सोचते कि ***** मैं कब जाने वाला हूं, मैं कहां जाने वाला हूं, मैं किसके साथ जाने वाला हूं और मुझे कैसे जाना है। ***** मनुष्य जब जाता है तो वह अपना शरीर, संपत्ति, सामग्री, संयोग सब कुछ छोड़ कर जाता है। प्रभु ने मानव भव दिया है तो हम कुछ ऐसा करके जाए, जिसे दुनिया याद करें।

रतलामMar 22, 2024 / 11:18 pm

Gourishankar Jodha

patrika

ratlam news

यह विचार आचार्यश्री विजय कुलबोधि सूरीश्वर महाराज ने ‘मृत्यु से मुलाकात’ विषय पर प्रवचन में कही। उन्होंने कहा कि हम अपने बेटे-बेटी, परिवार की सोचते हैं कि मेरे मरने के बाद इनका क्या होगा। मृत्यु के समय मनुष्य का सबसे बड़ा दुख यह होता है कि उसने जो पाया है, वह सब छोडक़र उसे जाना है।
मैं कब जाने वाला हूं,


मनुष्य जीवन में हम हर चीज पर अपना हक जताते हैं, लेकिन जीवन की सबसे बड़ी सच्चाई यह है कि इस भव में जो संपत्ति कमाई है, वह आने वाले भव में हमारे किसी काम नहीं आने वाली है। यह सब जानने के बाद भी हम ‘मैं और मेरा’ की बात करते हैं, लेकिन कभी यह नहीं सोचा कि मेरे मरने के बाद आगे क्या होगा।
आज कैसे करें मन के दोषों को दूर विषय पर प्रवचन


आचार्य श्री निश्रा में शनिवार को मोहन टॉकीज में ‘कैसे करें मन के दोषों को दूर’ विषय पर प्रवचन होंगे। श्री देवसूर तपागच्छ चारथुई जैन श्रीसंघ, गुजराती उपाश्रय ऋषभदेव केशरीमल जैन श्वे. पेढी के पदाधिकारियों ने प्रवचन लाभ लेने का आग्रह किया है।

Home / Ratlam / #Ratlam: ‘मृत्यु से मुलाकात’ के पूर्व कुछ ऐसा करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो