scriptहे ईश्वर ! डीपीएस बस हादसे में मृत के मासूमों को स्वर्ग में सुकून देना | dps bus accident condolence latest news | Patrika News
रतलाम

हे ईश्वर ! डीपीएस बस हादसे में मृत के मासूमों को स्वर्ग में सुकून देना

कैंडल जलाकर दी अश्रुपूरित श्रद्धांजलि, उमड़ा जन सैलाब

रतलामJan 06, 2018 / 11:03 pm

harinath dwivedi

dps bus accident in Indore
रतलाम । इंदौर में डीपीएस स्कूल की बस की हादसे में मृत मासूमों को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को शहर में जन सैलाब उमड़ पड़ा। लोगों ने अश्रुपूरित श्रद्धांजलि देकर ईश्वर से बच्चों को स्वर्ग सुकून देने की प्रार्थना की।
शहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने मौन रैली निकाली। परिषद के कार्यकर्ता पैलेस रोड स्थित कार्यालय से मौन जुलूस बनाकर शहर सराय स्थित मिनी इंडिया गेट (शहीद चौक) पहुंचे। यहां सभी कार्यकर्ताओं ने दुखद घटना पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किया।
dps bus accident in indore
अभाविप के जिला सह संयोजक शुभम चौहान ने प्रशासनिक लापरवाही की आलोचना की तथा कहा यदि प्रशासन समय रहते बस मालिकों तथा स्कूली बसों के रखरखाव पर ध्यान दिया जाता तो इस तरह की दुर्घटना घटित नहीं होती। गौरतलब है कि स्कूल बसों में नियमों के अनुसार स्पीड गवर्नर सहित उच्चतम न्यायालय के तमाम निर्देशों को लागू करवाने के लिए अभाविप जिला प्रशासन को 15 दिन पहले ही चेता चुका है।
dps bus accident in indore
मंगलवार को प्रशासन के सामने बीन बजाएंगे
अभाविप के जिला संगठन मंत्री उपेंद्रसिंह तोमर और जिला सह संयोजक चौहान ने बताया कि मंगलवार को प्रशासन का भैसात्मक स्वरूप बनाकर उसके सामने प्रतिकात्मक रूप से बीन बजाई जाएगी। इसक ेबाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई या सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन का अगला चरण शुरू किया जाएगा। शहीद चौक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में विकासखंड सह संयोजक कृष्णा डिंडोर, उपाध्यक्ष अनुज पोरवाल, साहिल दुग्गल, रानू पंवार, जया मंडावरा, श्वेता पंड्या, नुपूर राजपुरोहित, आशुल जैन, दर्शिन रांका, वंशिका जैन, मितेश चौपड़ा, हर्षित कांठेड़, अजय गोमे, संयम ओहरा, ऋतिक कसेरा, सत्येन्द्र सोलंकी, तुषार जैन, आनंद छाजेड़, अक्षय पिपाड़ा, अंकित प्रकासिया, लोकेन्द्र गोहर आदि कई विद्यार्थी मौजूद थे।
dps bus accident in Indore
चालक-परिचालकों ने भी दी श्रद्धांजलि
शहीद चौक पर अभाविप के छात्र नेताओं ने शाम को मौन रैली निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद स्कूल बस चलाने वाले चालकों और परिचालकों ने भी एकत्रित होकर मौन रखते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सभी ने शहीद चौक पर कैंडल जलाई और मौन रखा।

Home / Ratlam / हे ईश्वर ! डीपीएस बस हादसे में मृत के मासूमों को स्वर्ग में सुकून देना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो