scriptभाजपा और कांग्रेस नेताओं का सरकारी जमीन पर कब्जा, पुलिस ने दर्ज किया केस | encroachment of leaders on land | Patrika News

भाजपा और कांग्रेस नेताओं का सरकारी जमीन पर कब्जा, पुलिस ने दर्ज किया केस

locationरतलामPublished: May 16, 2022 11:28:47 am

Submitted by:

Kamal Singh

नायब तहसीलदार कुलभूषण शर्मा ने साक्षी पेट्रोल पंप के सामने की जमीन को लेकर दर्ज कराई रिपोर्ट, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुबारिक खान ने कहा मिला हुआ है कोर्ट का स्टे

भाजपा और कांग्रेस नेताओं का सरकारी जमीन पर कब्जा, पुलिस ने दर्ज किया केस

भाजपा और कांग्रेस नेताओं का सरकारी जमीन पर कब्जा, पुलिस ने दर्ज किया केस

रतलाम. औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने कांग्रेस नेता और निगम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुबारिक खान और पूर्व महापौर डॉ. सुनीता यार्दे के देवर अजय यार्दे सहित 11 लोगों पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर खुर्दबुर्द करने का केस पंजीबद्ध किया है। यह जमीन साक्षी पेट्रोल पंप के सामने स्थित है।

औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार शहर के पूर्वी भाग के नायब तहसीलदार कुलभूषण शर्मा ने साक्षी पेट्रोल पंप के सामने सर्वे क्रमांक २७८ रकबा 1.44 हेक्टेयर में से 200 गुणा 50 वर्गफीट की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने के संबंध में मुबारिक खान पिता रशीद खान निवासी रतलाम आदि 10 कुल 11 लोगों के विरुद्ध लिखित शिकायत थाने पर की। शिकायत में कहा गया कि शासकीय भूमि (नजूल) रकबा 1.44 हैक्टेयर पर कुछ लोगो ने कब्जा करने की जानकारी प्राप्त हुई थी।
जमीन साक्षी पेट्रोल पंप के सामने

यह जमीन साक्षी पेट्रोल पंप के सामने सर्वे क्रमांक 278 रकबा 1.44 वर्गफीट की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया है। मौके पर पहुंचने पर जात हुआ कि उक्त जगह लगभग 50 सीमेन्टेड पोल, गड्ढे करके गाडकर उस पर लगभग 900 फीट के तार लगाकर उक्त सरकारी भूमि कि यह कब्जा कर लिया गया है। लोगों से पूछताछ करने पर जात हुआ कि यह कब्जा पास में स्थित क्रमांक 281 रकबा 3.35 हैक्टेयर पर पूर्व से काबिज लोगों था। नायब तहसीलदार ने सभी लोगों के नाम लिखित शिकायत थाने पर दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने सभी 11 लोगों पर धारा 441 और 447 में केस पंजीबद्ध कर लिया है।

इन पर दर्ज हुआ केस


मुबारिक पिता रशीद खान जावरा फाटक, चंदा पति प्रमोद सांखला कस्तूरबानगर, शांतिबाई पति महेशचंद्र काटजूनगर, रामचंद्र पिता हीराजी परमार पलसोड़ा, नरेंद्र पिता मदनलाल जैन डाट की पुलिया, अनिल पिता मदनलाल जैन जवाहरनगर, कुसुम पति किशोर शर्मा बोरीवली इस्ट मुंबई, अजय यार्दे पिता मधुकर यार्दे जवाहरनगर, पुष्पा सांखला पति यशवंत सांखला कस्तूरबानगर, लीलाबाई पति नागूलाल पांचाल पलसोड़ा और विनोद कुमार मित्तल पिता शांतिलाल प्रसाद मित्तल निवासी कस्तूरबानगर है।

हमें स्टे मिला हुआ है जमीन पर


जिस जमीन को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है उस पर हम सभी 11 लोगों को स्टे मिला हुआ है। प्रशासन सब्जी मंडी वहां लगाना चाह रहा है और प्लेटफार्म बना दिया तो हमने हमारी जमीन का सीमांकन करने के लिए पोल गाढ़े थे। इस पर प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करवा दी।
मुबारिक खान, पूर्व नेता प्रतिपक्ष
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो