scriptहड्डियों की जांच रिपोर्ट मिली, कैसे हुई मौत, खुलासा नहीं | FSL investigation in Death | Patrika News
रतलाम

हड्डियों की जांच रिपोर्ट मिली, कैसे हुई मौत, खुलासा नहीं

हड्डियों की जांच रिपोर्ट मिली, कैसे हुई मौत, खुलासा नहीं सब

रतलामMar 13, 2019 / 12:26 pm

Sourabh Pathak

patrika

हड्डियों की जांच रिपोर्ट मिली, कैसे हुई मौत, खुलासा नहीं

रतलाम। जिले के बाजना के डाबर मजरा में जलाए गए युवक युवती की मेडिकोलीगल इंस्टीट्यूट से डायटम की रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है। करीब छह माह बाद मिली रिपोर्ट भी जांच को आगे बढ़ाने में मदद नहीं कर रही है। इस रिपोर्ट से सिर्फ इतना पता चला है कि जलाए गए शव युवक और युवती के थे, उनकी हत्या हुई थी ये दोनों डूब कर मरे थे, इस बात का खुलासा रिपोर्ट में नहीं है। उनकी मौत कैसे हुई इसकी जानकारी के लिए पुलिस अब सागर के लैब की डीएनए प्रोफाइल रिपोर्ट मंगवा रही है।
पिछले शनिवार को आई जांच रिपार्ट के बारे में एसपी गौरव तिवारी ने बताया। तिवारी ने बताया कि भोपाल से मिली जांच रिपोर्ट व हड्डी और दांत के सैंपल अब सागर लैब भेजे जाएंगे, जहां पर इस बात का खुलासा होगा कि दोनों के शरीर में जहर था या नहीं, इसके साथ ही डीएनए प्रोफाइल से यह भी पता लगेगा कि गांव के जो लोग कह रहे हैं कि राख में मौजूद हड्डियां उनके बच्चों की हैं, ये वास्तव में उन्हीं लोगों की है या फिर किसी और की है। इसके बाद ही जांच आगे बढ़ेगी।
यह हो सकता है खुलासा
डीएनए प्रोफाइल और हड्डी में जहर की जांच कराए जाने पर घटना से जुड़े कई अहम सुराग मिल सकते हैं। यदि हड्डी में जहर का पता चलता है, तो पुलिस इस मामले में हत्या या आत्महत्या मानकर जांच करेगी। वहीं डीएनए प्रोफाइल की रिपोर्ट से यह पता चलेगा कि परिजन व हड्डी का डीएनए मैच हो रहा है या नहीं।
ये है जांच में अवरोध
बाजना के डाबर मजरा निवासी अनिल उर्फ अंतु डोडियार और उसकी चचेरी बहन कविता डोडियार के शव 2 अगस्त २०१८ को सुबह ११ बजे के बीच गांव के ही खोरा तालाब में मिले थे, जिसके बाद उनके द्वारा शवों को बाहर निकालकर वहीं किनारे पर ही जला दिया था। इनकी मौत कैसे हुई इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस के सामने सबसे बड़ी परेशानी ये है कि जांच के लिए उसके पास जली हुई हड्डी और दांत के सिवाएं और कुछ नहीं है। परिजन व ग्रामीणों से पूछताछ में कुछ सामने नहीं आ पाया है।
रिपोर्ट में नहीं स्पष्ट
– डायटम की जांच में हड्यिां मेल और फीमेल की होने की पुष्टि तो हुई है लेकिन मौत के कारण का स्पष्ट खुलासा नहीं हो सका है। मौत डूबने से हुई है या फिर जहर से इसकी भी जांच कराई जा रही है, डीएनएस प्रोफाइल रिपोर्ट आने पर ही खुलासा हो सकेगा।
– गौरव तिवारी, एसपी

Home / Ratlam / हड्डियों की जांच रिपोर्ट मिली, कैसे हुई मौत, खुलासा नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो