scriptखांसी आते ही मुंह से निकला सोने का बिस्किट, पुलिस ने पूछा तो आरोपी ने लॉजिक दिया लाजवाब | Gold biscuit came out of the thief's mouth | Patrika News
रतलाम

खांसी आते ही मुंह से निकला सोने का बिस्किट, पुलिस ने पूछा तो आरोपी ने लॉजिक दिया लाजवाब

गिरफ्तार नेता के बेटे ने कहा कि मुझे जानकारी नहीं थी कि यह उनका घर है

रतलामJan 18, 2020 / 02:01 pm

Muneshwar Kumar

3_1.jpg
रतलाम/ सोमवारियां में टेंट व्यापारी और कांग्रेस नेता के घर पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला और कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस के ही एक नेता और बस संचालक का पुत्र निकला। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने तीन रोचक किस्से आए। पुलिस ने इस केस में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।
सीएसपी अगम जैन ने बताया कि पूर्व नपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता मोहम्मद यूसुफ कड़पा के मकान में बारह-तेरह जनवरी की रात्रि चोरी हुई थी, जिसमें चोर कड़पा का मोबाइल, घड़ी और नकदी चुराकर ले गए थे। वहीं, अगले दिन तेरह-चौदह को सोमवारिया स्थित राजेश संघवी के घर से चोरों ने करीब तीस तोला सोना और आधा किलो चांदी के जेवर चुराए थे। इस मामले में पुलिस ने करीब पंद्रह से अधिक लोगों को पुलिस ने उठाया और पूछताछ की, इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति चोरी के जेवर बाजार में बेचने की फिराक में घुम रहे हैं।
2_2.jpg

कांग्रेस नेता का बेटा गिरफ्तार
वहीं, पुलिस ने कांग्रेस नेता और बस संचालक युसूफ के पुत्र अली उर्फ अलिशान पठान को कोठी बाजार से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने उन चोरियों में शामिल होना कबूल किया और साथियों के नाम बताए। आरोपियों पर शहर और शहर के बाहर के थानों में पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड है, जिसमें अली पर अवैध गौवंश, आर्म्स एक्ट के साथ चोरी के बारह मामले दर्ज हैं। इनके खिलाफ कोटा और अफजलपुर थाना मंदसौर में भी मामला दर्ज है।
खांसा तो मुंह से निकला सोना
पुलिस चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जुलूस निकाल रही थी। जुलूस निकालने के दौरान ही एक आरोपी को खांसी आ गया। खांसने पर उसके मुंह से दस ग्राम सोने का एक बिस्किट बाहर आ गया। पुलिस को उसने तर्क दिया कि सोने का छोटा बिस्किट इसलिम मुंह में डाल लिया था कि बाद में इससे जमानत का इंतजाम हो जाए। लेकिन पुलिस ने पहले ही इसे बरामद कर लिया।
1_6.jpg

हालांकि गिरफ्तार कांग्रेस नेता का बेटा पुलिस के सामने यह भी कहता रहा कि मुझे जानकारी नहीं थी कि यह घर कांग्रेस नेता मोहम्मद यूसुफ कड़पा का है। अगर पता होता तो मैं चोरी नहीं करता। लेकिन घर में घुसने के बाद पता चला। फिर सोचा कि घुस ही गया हूं तो बिना चोरी किए लौटूंगा नहीं। इसलिए अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

Home / Ratlam / खांसी आते ही मुंह से निकला सोने का बिस्किट, पुलिस ने पूछा तो आरोपी ने लॉजिक दिया लाजवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो