scriptगरीबों को नहीं मिल रही राशन दुकान से खाद्य सामग्री | Government news | Patrika News
रतलाम

गरीबों को नहीं मिल रही राशन दुकान से खाद्य सामग्री

गरीबों को नहीं मिल रही राशन दुकान से खाद्य सामग्री

रतलामJan 17, 2019 / 05:14 pm

Akram Khan

government news

गरीबों को नहीं मिल रही राशन दुकान से खाद्य सामग्री

रतलाम। रिंगनोद . जिन उपभोक्ताओं के बीपीएल कार्ड बने हैं उनको मशीन मान्य नहीं कर रही है। क्योंकि उनकी आईडी नहीं बनी है। क्योंकि पूर्व तहसीलदार के आदेश पर बीपीएल राशनकार्ड निरस्त कर दिए थे। उनका नाम बीपीएल सूची में से हट गया है, लेकिन उसकी सूचना राशनकार्ड धारियों को नहीं दी गई।
इस कारण वे राशन दुकान पर बार-बार चक्कर लगा रहे थे। निरीक्षण के दौरान आंगनवाड़ी का स्थान उपयुक्त नहीं पाया गया। ये निष्कर्ष बुधवार को समीपस्थ ग्राम कलालिया में बीपीएल राशनकार्ड धारियों को राशन नहीं मिलने व आंगनवाड़ी की जांच करने आए जिला कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी वंदना बोरिया व जनपद जावरा के सहायक यंत्री मांगीलाल पाटीदार ने निकाला है। वे अपनी जांच रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप देंगे।
सनद रहे कि मंगलवार को जय किसान ऋण माफी योजना की क्रियान्वयन की वस्तुस्थिति देखने के लिए वे ग्राम कलालिया पहुंची थी। वहां पर उन्होंने योजना की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से उनकी परेशानी पूछी थी। इस पर लोगों ने राशन दुकान से राशन नहीं मिलने, आंगनवाड़ी में बच्चों के लिए रास्ता नहीं होने व परिसर में अन्य सामग्री पड़ी होने की जानकारी दी थी। इस पर उन्होंने राशन दुकान सीलकर मामले की जांच के निर्देश दिए थे। इस पर बुधवार को ये अधिकारी मामले की जांच करने पहुंचे थे।
खाद्य आपूर्ति अधिकारी एवं पटवारी की टीम भेजी है। जो राशन दुकान की जांच कर रही है । निर्माण कार्यों की जांच के लिए गुरुवार को टीम बनाकर भेजी जावेगी। जो सभी निर्माण कार्यों की जांच करेगी।
एमएल आर्य, एसडीएम, जावरा।
10 फीट नीचे गड्ढे में बनाई आंगनवाड़ी
ग्राम पंचायत सरपंच एवं सचिव ने बच्चों के लिए आंगनवाड़ी १०फीट गहरे गड्ढे में बनाई है जो उनके उपयोग की नहीं है। बारिश में यह आंगनवाड़ी डूब जाएगी।
प्रभुलाल मालवीय, ग्रामीण।
आंगनवाड़ी के लिए उपयुक्त स्थल नहीं
जिला पंचायत सीईओ के निर्देश पर आंगनवाड़ी की सीढिय़ां का स्टीमेट तैयार करने आया हूं। यहां आने के बाद पता चला कि यह 10 फीट गहरे गड्ढे में बनी है। यह आंगनवाड़ी के लिए उपयुक्त स्थल नहीं है।
मांगीलाल पाटीदार, सहायक यंत्री जनपद पंचायत, जावरा

Home / Ratlam / गरीबों को नहीं मिल रही राशन दुकान से खाद्य सामग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो