बस सड़क पर खड़ी कर लगाया जाम, टोल वसूली पर सख्त कंपनी

बस सड़क पर खड़ी कर लगाया जाम, टोल वसूली पर सख्त कंपनी

Akram Khan | Updated: 11 Jul 2019, 05:41:46 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

बस सड़क पर खड़ी कर लगाया जाम, टोल वसूली पर सख्त कंपनी

रतलाम। माननखेड़ा स्थित टोल पर बस को आड़ी लगाकर जाम लगा दिया, जिससे बस में सवार यात्री परेशान हुए। मामला बढ़ता देख पुलिस व टोलकर्मी मौके पर पहुंचे और समझाइश देकर बस को साइड में करते हुए जाम खुलवाया।

प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही पूरे प्रदेश में टोल वसूली करने वाली कंपनियों ने अपनी पॉलिसी में परिवर्तन कर दिया है जिसमें चलते अब एमपीआरडीसी के नियमों के अनुरूप ही टोल वसूली करने पर अब कंपनी जोर दे रही है। टोल वसूली में सख्ती बरतने पर बुधवार को बस ऑपरेटरों ने विरोध जताया।

माननखेड़ा टोल मेनेेजर दिनेश चन्द्रायन ने बताया कि कार से लेकर बस व कर्मशियल वाहनों का एमपीआरडीसी द्वारा शुल्क निर्धारित किया गया है। जिसके तहत ३८ सीटर बस का टोल अगल रहता है और उससे अधिक केपेसीटी वाली बस का किराया अलग रहता है। बुधवार को एक बस चालक बड़ी बस लेकर टोल पर पहुंचा और छोटी बस की पर्ची काटने की बात पर अड़ गया। जब टोल कर्मचारी ने उसे बड़ी बस की पर्ची काटने की बात कहीं तो उसने विवाद किया और बस को टोल पर ही खड़ी कर दी। जिससे पीछे लम्बा जाम लगने लगा, विवाद बढ़ा तो बस चालक ने बस को टोल से हटाकर टोल के आगे बस को आड़ा खड़ा कर दिया। जिससे बस में सवार सभी यात्री भी परेशान होते रहे। टोल मेनेजर के अनुसार बस चालक अडबाजी कर रहा था, जबकि उसके मालिक से भी बात हो गई थी, उन्होने भी पर्ची काटने के लिए कहा दिया था, लेकिन बस चालक नहीं मान रहा था। ऐसे में सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और मामले को शांत किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned