scriptआखिर एक ही डॉक्टर ने ले लिया दोनों अस्पतालों का चार्ज | Health news | Patrika News
रतलाम

आखिर एक ही डॉक्टर ने ले लिया दोनों अस्पतालों का चार्ज

आखिर एक ही डॉक्टर ने ले लिया दोनों अस्पतालों का चार्ज

रतलामMar 26, 2019 / 05:33 pm

Akram Khan

patrika

आखिर एक ही डॉक्टर ने ले लिया दोनों अस्पतालों का चार्ज

रतलाम। (जावरा) रैफर टू रतलाम के नाम से मशहूर जावरा के सरकारी अस्पताल में चुहों द्वारा शव को कुतरने के बाद से खाली पड़ी अस्पताल के प्रभारी की कुर्सी को लेकर चल रहे घमासान और ड्रामें के बाद चंद दिनों के लिए बनाए गए प्रभारी डॉ गुप्ता द्वारा प्रभारी पद से इस्तिफा देने के बाद सीएमएचओ ने अपनी पसंद के डॉक्टर को शासकीय चिकित्सालय तथा महिला चिकित्सालय का प्रभारी बना दिया। आदेश जारी होने के बाद सोमवार को रंगपंचमी के दिन डॉ पालडिय़ा ने पदभार ग्रहण किया।
नगर के शासकीय अस्पताल में विगत करीब दो माह से चले रहे ड्रामे के बाद सोमवार को महिला अस्पताल और सिविल अस्पताल के नए प्रभारी के रुप में डॉ दीपक पालडिय़ा ने चार्ज लिया। उल्लेखनीय है कि २ फरवरी की रात में अस्पताल में रखे शव को चुहों द्वारा खा लेने के बाद से रिक्त हुई अस्पताल के प्रभारी की कुसी पर पहले जुनियर डॉ अतुल मंडवारियों को चार्ज दिया गया, तो उनके मना करने पर डॉ दिपक पालडिय़ा को यह जिम्मेदारी दी गई, हालाकि दोनो डॉक्टरों को सीएमएचओ डॉ प्रभाकर ननावरे ने लिखित आदेश नहीं दिया था। जिससे दोनो ही पूरी तरह से अस्पताल के प्रभारी का चार्ज नहीं ले पाए थे। इसके बाद पूर्व महिला चिकित्सालय प्रभारी डॉ अरुण गुप्ता को अस्पताल के प्रभारी का चार्ज दिया गया।
पृथक प्रभार से बढ़ी परेशानी
डॉ गुप्ता को चार्ज देने के बाद सीएमएचओ ने महिला चिकित्सालय का प्रभारी नामली में पदस्थ तथा बर्डियागोयल बीएमओ डॉ दीपक पालडिय़ा को पृथक प्रभारी नियुक्त कर दिया। एक संस्था के दो अलग अलग प्रभारी होने के बाद होली से पूर्व महिला अस्पताल के सफाई कर्मचारियों का वेतन डॉ गुप्ता द्वारा नहीं निकालने पर अस्पताल में विवाद बढ़ा, विवाद होने पर डॉ गुप्ता ने सीएमएचओ से या तो दोनो अस्पताल का प्रभार देने या पूरा प्रभारी डॉ दीपक को देने की मांग की। इधर डॉ गुप्ता ने अपने पद से इस्तिफा दे दिया। जिसे मंजूर करते हुए सीएमएचओ ने बीएमओ डॉ दीपक पालडिय़ा को दोनो अस्प्तालों का प्रभारी नियुक्त कर दिया।

Home / Ratlam / आखिर एक ही डॉक्टर ने ले लिया दोनों अस्पतालों का चार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो