scriptदेश के बाजार में भारी उथल-पुथल, सोना-चांदी रेकॉर्ड स्तर पर | Heavy market turmoil, gold-silver record level | Patrika News
रतलाम

देश के बाजार में भारी उथल-पुथल, सोना-चांदी रेकॉर्ड स्तर पर

सबसे ख्यात रतलाम के बाजार में सोना 38 हजार पार, चांदी 42 हजारी

रतलामAug 08, 2019 / 03:21 pm

sachin trivedi

patrika

patrika

रतलाम. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बने हालातों में तेजी से सुधार हो रहा है, लेकिन देश के बाजार में मची उथल-पुथल अब भी जारी है। विशेषकर सोना-चांदी का बाजार रेकॉर्ड स्तर की ओर जा रहा है। देश के गोल्डन शहरों में शामिल रतलाम में रक्षाबंधन से पहले ही सोना और चांदी के दाम आसमान पर आ गए है। सोना 38हजार प्रति 10 ग्राम का दाम छू रहा है तो चांदी 42 हजार रुपए प्रतिकिलो को पार कर गई है। बाजार के जानकारों की माने तो आगामी दिनों मेंं इनके दामों में और बढ़ोतरी दर्ज होगी।
शनिवार से हर दिन सोना-चांदी के भाव में तेजी
सोना-चांदी में लगातार तेजी का रूख बना हुआ है। सोने का भाव बुधवार को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। सोने के भाव पक्के बिल के साथ प्रति दस ग्राम के भाव 38 हजार पार कर गए, तो चांदी 42 हजारी हो गई। दोनों दी धातुओं में लगातार चौथे दिन वृद्धि दर्ज की गई। व्यापारियों की माने तो मार्केट में और तेजी आने के आसार नजर आ रहे हैं। सराफा बाजार में पिछले शनिवार से उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है। सोने के साथ ही चांदी के भाव में भी लगातार तेजी बनी हुई है, तो व्यापारियों का कहना है कि यही स्थिति रही तो सोना-चांदी के भाव नवरात्र और दीपावली तक कहां जाएंगे पता नहीं है।
patrika
स्टैंडर्ड और केडबरी के साथ ज्वैलरी में भी बढ़ोतरी
सराफा व्यापारी मनोज शर्मा के अनुसार बिल में सोना बुधवार की शाम सोना स्टेंडर्ड 36800 रुपए और रवा 36650 रुपए प्रति दस ग्राम के भाव रहे। चांदी पाट 41900 एवं टंच 42000 रुपए किलो पहुंच गई। पक्के बिल सहित यहीं सोना ग्राहकों को 38300 हजार रुपए प्रति दस ग्राम के भाव पड़ेगा। बाजार में सबसे ज्यादा असर स्टैडर्ड में ज्वैलरी की धातु के दाम पर हो रहा है, इसके दामों में बढ़ोतरी से ज्वैलरी पर महंगाई चढ़ रही है।

Home / Ratlam / देश के बाजार में भारी उथल-पुथल, सोना-चांदी रेकॉर्ड स्तर पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो