scriptहे, ईश्वर…दिला दो…प्राणवायु | Hey, God get it life | Patrika News
रतलाम

हे, ईश्वर…दिला दो…प्राणवायु

– रतलाम में आधी रात को निजी अस्पताल के बाहर परिजनों का जमावड़ा, प्रशासन ने उपलब्ध कराए कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर, लोग अब भी डटे

रतलामApr 29, 2021 / 01:47 am

sachin trivedi

patrika

patrika

रतलाम. रतलाम में बुधवार की शाम से ऑक्सीजन को लेकर हालात गहराते जा रहे हैं। रात को शहर के एक निजी अस्पताल के प्रबंधक व चिकित्सक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर भावुक अपील की है, उनके अस्पताल में रात तक ही ऑक्सीजन की उपलब्धता है, अगर समय पर ऑक्सीजन का सप्लाई नहीं होगा तो दाखिल मरीजों को शिफ्ट करने की नौबत आ सकती है। वहीं, दाखिल मरीजों के परिजन बड़ी संख्या में रात करीब 12.30 से 1.30 बजे के बीच निजी अस्पताल पहुंच गए हैं और ऑक्सीजन की कमी को लेकर विरोध दर्ज करा रहे हैं।
प्रशासन कर रहा सप्लाई, परिजनों के निकले आंसू
रतलाम के बंजली रोड के एक निजी अस्पताल के प्रबंधक व चिकित्सक डॉ. राजेश शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए ऑक्सीजन की कमी की सूचना दी। पोस्ट सामने आते ही बड़ी संख्या में मरीजों के परिजन अस्पताल पहुंच गए और ऑक्सीजन नहीं होने की सूचना पर हंगामा करने लगे। कई परिजनों का कहना था कि इतनी रात को अब हम अपने लोगों के लिए ऑक्सीजन कहां से लाएंगे। आलीराजपुर से आई एक युवती ने बताया कि हमें न तो खाली सिलेंंडर दिया जा रहा है और ना ही किसी तरह की जानकारी दी जा रही है, अब हम कहां जाएंगे। युवती अपनी पीड़ा सुनाते हुए रो पड़ी। वहीं, एक अन्य परिजन का कहना था कि अब इमरजेंसी में मरीजों को लेकर कहां जा सकते है, 15-20 लीटर का सिलेंडर कब तक चलेगा। उधर, प्रशासन की ओर से अस्पताल को करीब 9 सिलेंडर भेजने की सूचना है, साथ ही करीब 15 ऑक्सीजन सिलेंडर और अस्पताल भेजे जा रहे हैं।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
शाम से ही ऑक्सीजन को लेकर गहराए हालात
मालूम हो कि स्थानीय शासकीय मेडिकल कॉलेज के साथ ही निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत गहरा गई है। मेडिकल कॉलेज में मंगलवार रात टैंकर से मिली ऑक्सीजन बुधवार रात तक ही आपूर्ति होना बताई जा रही है, जबकि निजी अस्पतालों में दोपहर बाद से ही ऑक्सीजन को लेकर भाग दौड़ मची है। निजी अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने से पहले ऑक्सीजन की व्यवस्था स्वयं करने की बात कही जा रही है, जिसके चलते मरीज के परिजन ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर संपर्क करने में लगे हुए हैं।

Home / Ratlam / हे, ईश्वर…दिला दो…प्राणवायु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो