scriptशपथ विधि समारोह में सीएमओ व तीन पार्षद नदारद | indian election ratlam me dikha aisa natak | Patrika News
रतलाम

शपथ विधि समारोह में सीएमओ व तीन पार्षद नदारद

एक देरी से पहुंचने पर नहीं ले पाए शपथ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा 9 पार्षदों को इंजीनियर ने दिलाई शपथ

रतलामAug 14, 2022 / 05:36 pm

Yggyadutt Parale

शपथ विधि समारोह में सीएमओ व तीन पार्षद नदारद

शपथ विधि समारोह में सीएमओ व तीन पार्षद नदारद

नामली. नगर परिषद में शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व 9 पार्षदों को परिषद के इंजीनियर राहुल चौहान ने शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में सीएमओ के अलावा तीन पार्षदों की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। दो पार्षदों ने शपथ ग्रहण समारोह की जानकारी सुबह मिलने की बात कही। इसके चलते वे राखी पर्व मनाने चली गई। चुनाव के दिन बीमार हुई पार्षद ने मोबाइल नहीं उठाया।
नगर परिषद अध्यक्ष अनिता परिहार, उपाध्यक्ष पूजा श्रीनाथ योगी तथा 9 पार्षदों ने दोपहर 12.&0 बजे सादे समारोह में परिषद हाल में शपथ ग्रहण की। शपथ इंजीनियर राहुल चौहान ने दिलाई। इसे बाद परिहार अध्यक्ष की कुर्सी पर आसीन हुई। इसके बाद नगर परिषद के गोविंदलाल ओहरी, राजेंद्र पथरोड, आशा पांडे, कृष्णकांत यादव, शिल्पा पंडया, बलवंतसिंह सिसौदिया, बालाराम मेट, रामनारायण परिहार आदि ने परिहार का स्वागत किया। पार्षद पंकज जाट के देरी से आने पर उन्हें किसी ने भी शपथ नहीं दिलवाई । इस मौके पर अध्यक्ष परिहार ने कहा कि हर नागरिक की समस्या का ध्यान रखते हुए सभी साथी पार्षदों के साथ मिलकर नगर विकास के कार्यों को पूरा करवाने के लिए संकल्पित रहूंगी। नगर की जनता ने उन पर जो विश्वास किया है। उस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी। इस अवसर पर अध्यक्ष परिहार के परिजन, नगर परिषद के कर्मचारी, पत्रकार व अन्य नागरिक उपस्थित थे। शपथ ग्रहण के बाद अध्यक्ष के नेतृृत्व में तिरंगा रैली निकाली गई। जिसमें घर-घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया। संचालन बालाराम कुमावत ने किया ।
ये रहीं अनुपस्थित

शपथ ग्रहण समारोह में पार्षद सीमा अजय जोगचंद , ममता बंकट डाबी व चंदा नरेन्द्र सोनावा अनुपस्थित रही। जिसकी चर्चा रही वही वार्ड नं. 8 के

नेशनल लोक अदालत में विभिन्न मामलों में 13 लाख से अधिक के अवार्ड पारित
न्यायालय आलोट में शनिवार को नेशनल लोक अदालत आयोजित की गई। जिसका शुभारंभ तहसील विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एवं जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार ने किया। इसमें विभिन्न प्रकरणों में 13 लाख से अधिक के अवार्ड व वसूली हुई। हिंदू विवाह अधिनियम में पांच लोगों का राजीनामा कराकर उन्हें साथ-साथ घर भेजा। जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार के न्यायालय में हिन्दू विवाह अधिनियम के 2 प्रकरण में राजीनामा के आधार पर निराकरण हुआ। साथ ही 2 क्लेम प्रकरण में 315000 रुपए के अवार्ड पारित किए गए। एक अन्य प्रकरण में 499585 रुपए की वसूली हुई। अतिरिक्त जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश महेश कुमार चौहान के न्यायालय में 2 क्लेम प्रकरण में 307000 रुपए के अवार्ड पारित किए गए। व्यवहार न्यायाधीश वरिष्ठ खंड अंशु चौहान गुप्ता के न्यायालय मे 4 प्रकरणों का राजीनामा के आधार पर निराकरण हुआ एवं नगर परिषद के 13 प्रकरणों में 43775 रुपए की वसूली की गई । अतिरिक्त व्यवहार न्यायाधीश वरिष्ठ खंड मृणाल मोहित के न्यायालय मे 15 प्रकरणों में राजीनामा के आधार पर निराकरण हुआ एवं 33900 रुपए की वसूली हुई। प्रथम व्यवहार न्यायाधीश वरिष्ठ खंड मधुबाला सोलंकी के न्यायालय में 13 प्रकरणों में राजीनामा के आधार पर निराकरण हुआ । लोक अदालत में अभिभाषक संघ अध्यक्ष विमल जैन, उपाध्यक्ष आलोक आचार्य सचिव अमित पोरवाल, एस एन सोलंकी, लुकमान खान मेव, सईद खान, के एल सगरवंशी, एम के चौधरी, संजय शाह, अशोक वर्मा, कमलसिंह ऑजना, बगदीराम परिहार, माधव निगम, सुमेरसिंह आदि अधिवक्ता उपस्थित थे ।

Home / Ratlam / शपथ विधि समारोह में सीएमओ व तीन पार्षद नदारद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो