डेमू के इंजन में क्यों आ रही समस्या, जानने आए CMPE

डेमू के इंजन में क्यों आ रही समस्या, जानने आए CMPE

Ashish Pathak | Publish: Jul, 12 2019 10:37:38 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

डेमू ट्रेन सहित डीजल के विभिन्न इंजन व डीपीसी में आ रही बार-बार की समस्याओं को जानने पश्चिम रेलवे के सीएमपीई डीजल एेके गुप्ता गुरुवार को डीजल शेड पहुंचे।

रतलाम. रेल मंडल में डेमू ट्रेन सहित डीजल के विभिन्न इंजन व डीपीसी में आ रही बार-बार की समस्याओं को जानने पश्चिम रेलवे के सीएमपीई डीजल एेके गुप्ता गुरुवार को डीजल शेड पहुंचे। यहां पर उन्होने विभिन्न यूनिट का निरीक्षण किया। इसके साथ ही विफलताओं को रोकने पर विस्तार से बात की। सुबह से लेकर शाम तक अलग-अलग चरण में बैठक ली। बाद में शेड का निरीक्षण भी किया व उपलब्धि पर प्रसन्नता भी व्यक्त की। इस दौरान डीजलशेड के वरिष्ठ प्रबंधक विनोद कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सीएमपीई गुप्ता सुबह मंडल मुख्यालय विशेष सेलून से पहुंचे। इसके बाद सुबह करीब 10 बजे वे डीजलशेड पहुंचे। यहां पर नववितसीत ओषधीय बगीचे में सबसे पहले अधिकारियों के साथ पौधारोपण किया। इसके बाद निरीक्षण कार्य की शुरुआत हुई। हिंदी पुस्तकालय को देखकर इसको अपग्रेड करने को कहा तो ट्रेनिंग सेंटर में हाउस कीपींग की जरुरत पर ध्यान देने को कहा। शेड निरीक्षण के दौरान डीजलशेड की विभिन्न क्वालिटी यूनिट में निरीक्षण के दौरान कार्य को अधिक बेहतर बनाने का सुझाव दिया।

सवा घंटे तक बात

इतना ही नहीं, विभिन्न स्तर की विफलता को रोकने के लिए कडे़ कदम उठाने की बात की। इस दौरान शेड के कर्मचारियों से उनके कार्य को लेकर करीब सवा घंटे तक बात की। रनिंग प्लेटफॉर्म पर प्लेस में शेड कर्मचारियों द्वारा किए केब मोडिफिकेशन को देखा व बेहतर रखरखाव को देखकर प्रसन्न होकर प्रशंसा भी की। निरीक्षण के बाद किए गए कार्यो पर रिव्यू बैठक की। इस दौरान अनेक बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। इसमे बार-बार डेमू ट्रेन में आ रही समस्याओं पर करीब डेढ़ घंटे तक बात हुई।

प्रेजेंटेशन से दी जानकारी

इतना ही नहीं, डीजलशेड में ग्रीन को प्रमाणीकरण मिलने के लिए किए जा रहे कार्यो के बारे में सीएमपीई गुप्ता को प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया गया। अगस्त 2018 में जेआईसीए द्वारा आयोजित हाई स्पीड रेल ट्रेनिंग के लिए जापान में लिए गए प्रशिक्षण के बारे में डीजलशेड के वरिष्ठ प्रबंधक विनोद कुमार ने विस्तार से बताया। इस दौरान डीजलशेड की त्रेमासिक पत्रिका डीजल दृष्टि के सोलहवे अंक का विमोचन भी गुप्ता ने किया। इस दौरान वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन, ओबीसी संगठन, एससीएसटी एसोसिएशन आदि के प्रतिनिधि गुप्ता से मिले व विभिन्न समस्याओं पर बात की। बाद में रात को गुप्ता जयपुर के लिए रवाना हो गए।

indian railway latest hind news

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned