scriptरतलाम की इस आबादी में शाम के बाद आएं तो जरूर लाएं टॉर्च | LED is not burning in this aria of Ratlam | Patrika News
रतलाम

रतलाम की इस आबादी में शाम के बाद आएं तो जरूर लाएं टॉर्च

शहर की 30 हजार आबादी वाले क्षेत्र में करीब तीन माह से अंधेरा पड़ा है। ऐसे में अगर आप शाम के बाद इस बस्ती में पहुंचते हैं, तो थोड़ा ध्यान से आएं, ताकि अंधेरे के कारण आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

रतलामSep 22, 2021 / 12:15 pm

Subodh Tripathi

LED is not burning

LED is not burning

रतलाम. शहर में शाम होते ही उजाला करने के लिए करीब 13 हजार से अधिक पोल पर एलइडी लगे हुए हैं। लेकिन इनमें से करीब एक हजार सुधार का सामान देरी से आने के कारण करीब तीन माह से बंद पड़े हैं। जिससे करीब 30 हजार से अधिक लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। हालांकि निगम का दावा है, अब जाकर सामान आया है तो सुधार का काम शुरू होगा।
शहर में नगर निगम का प्रकाश विभाग बिजली के पोल से नियमित रुप से रोशनी मिलती रहे इसकी व्यवस्था देखता है। इसके लिए निगम के उपयंत्री एमके जैन को नियुक्त किया हुआ है कि वे आने वाली शिकायत का निवारण करवाए। इनके अलावा एक अन्य अधिकारी सय्यद एहसान अली को नोडल अधिकारी बनाया हुआ है। लंबे समय से कारोना काल के दौरान पोल पर लगी इन एलइडी को सुधार का सामान ही नहीं आ पा रहा था। ऐसे में पहले 200 फिर बढ़कर 400 से अब 1000 एलइडी खराब हो गई।
किसी को थमाया 2.79 लाख का बिल, तो किसी को 22 रुपए यूनिट

अब हो रहा सुधार काम

अब जब निगम के पास सुधार के लिए जरूरी सामान आ गया है तो धीमी गति से सुधार काम की शुरुआत हुई है। इसकी वजह कर्मचारियों की कमी है। ऐसे में निगम के काम करने की गति कमजोर होने का खामियाजा शहर को उठाना पड़ रहा है। नोडल अधिकारी अली के अनुसार इन एलइडी में चॉक सहित अन्य उपकरण खराब हो गए थे। अब इनको बदला जा रहा है। इसके लिए कर्मचारी काम कर रहे है।
स्कूल जाएं तो सुरक्षित रहने के लिए जरूर अपनाएं यह टिप्स

इन क्षेत्र में परेशानी

शहर में श्रीमालीवास, प्रतापनगर, शेरानीपुरा, दो बत्ती, आनंद कॉलोनी, कोमल नगर, गणेश नगर, जवाहर नगर सहित कई क्षेत्र में एलइडी बंद पड़ी है।
फैक्ट फाइल

कुल स्ट्रीट लाइट – 13948

यह उपकरण की कमी थी – एलईडी का ड्राइवर, चॉक

बंद एलइडी की संख्या – 1000 स्ट्रीट लाइट बंद

जिम्मेदार अधिकारी का नंबर अधिकारी सय्यद अहसान अली – 9893536810
तुरंत सूचना दी जाए

शहर में कही भी एलइडी बंद होती है तो तुरंत जिम्मेदार अधिकारी सय्यद अहसान अली के मोबाइल नंबर पर वाट्सएप करके सूचना दी जाए। जो संसाधन खराब थे, वे आ गए है व तेज गति से बंद एलइडी को सुधारा जा रहा है।
– सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

Home / Ratlam / रतलाम की इस आबादी में शाम के बाद आएं तो जरूर लाएं टॉर्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो