scriptये हथियार देख पुलिस भी घबरा गई | letest crime news | Patrika News
रतलाम

ये हथियार देख पुलिस भी घबरा गई

ये हथियार देख पुलिस भी घबरा गई

रतलामAug 10, 2018 / 07:26 pm

Sourabh Pathak

patrika

ये हथियार देख पुलिस भी घबरा गई


रतलाम। अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए चल रहे अभियान के बीच रतलाम पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने स्टेनगन व देशी कट्टे के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक आरोपी उज्जैन का रहने वाला है, जिस पर करीब आधा दर्जन से अधिक अपराध दर्ज है। वहीं दूसरा आरोपी राजस्थान के प्रतापगढ़ का निवासी है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर अब इनसे पूछताछ कर रही है।
स्टेनगन के साथ पकड़ाए आरोपियों का खुलासा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने शुक्रवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम पर किया। इसमें बताया कि जावरा पुलिस को अवैध हथियारों की तस्करी से जुड़े मामले में उज्जैन निवासी बाबू मस्तान के हुसैन टेकरी पर होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा। पुलिस ने इसके पास स एक देशी कट्टा भी जब्त किया। बाबू से पूछताछ के बाद पुलिस ने राजस्थान के प्रतापगढ़ जाकर वहीं के निवासी दिनेश माली को पकड़ा, जिसे उसने स्टेनगन बेची थी। पुलिस ने दिनेश से देशी स्टेनगन भी जब्त की है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ के लिए उन्हे न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा, जो दो दिन का मिला।
एक माह पहले पकड़ाथे साथी
एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि 12 जुलाई को जावरा शहर थाना पुलिस ने अवैध हथियार के साथ सिकंदर खान को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सिकंदर ने बताया था कि उसने उज्जैन निवासी बाबू मस्तान के साथ जालिम सिंह से एक देशी स्टेनगन और पांच पिस्टल खरीदी थी। स्टेनगन बाबू ने अपने पास रखी थी। सिकंदर से मिली जानकारी के बाद से पुलिस बाबू को तलाश रही थी। पुलिस ने उससे पूछताछ के आधार पर ही दो और लोगों को भी गिरफ्तार उनसे हथियार बरामद किए थे।
पांच हजार का था ईनाम
पुलिस ने जिले में चल रहे फ रार वारंटियों, अवैध हथियारों और तस्करों को पकडऩे के लिए अभियान के चला रखा है। उसके तहत अवैध हथियार के मामले में फरार चल रहे बाबू मस्तान पर पुलिस ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। पुलिस को बाबू के जावरा हुसैन टेकरी पर होने की सूचना मिली, तो टीम वहां पहुंची और उसे पकड़ लिया। पुलिस अब इस मामले में धार जिले के मनावर व गंधवानी जाकर इसे बनाकर बेचने वालों पर कार्रवाई करेगी।
एक बार में ३० राउंड रहते थे
पुलिस ने जो देशी स्टेनगन जब्त की है, वह डबल मैगजीन की है। उसमें से एक बार में तीस राउंड चल सकते है। पुलिस के हाथ ये हथियार आने के बाद उसके भी होश उड़ गए है। दरअसल यह पहला मामला है, जब पुलिस ने किसी आरोपी से स्टेनगन जब्त की है। अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर वह इसके माध्यम से कहां पर किस तरह की वारदात को अंजाम देना चाह रहे थे या फिर किसी और कारण से उन्होने इसे लिया था।
इनकी भूमिका रही अहम
जावरा में कुछ दिन पूर्व पकड़े गए आरोपियों में से एक ने बाबू के पास स्टेनगन होने की बात कही थी, जिसके बाद से पुलिस बाबू को तलाश रही थी। पुलिस ने कार्रवाई के लिए एएसपी डॉ. राजेश सहाय व एसडीओपी जावरा डीआर माले के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई को अंजाम दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो