scriptनीति आयोग की टीम ने जांची यहां की हकीकत | letest news in pm modi Policy Commission | Patrika News
रतलाम

नीति आयोग की टीम ने जांची यहां की हकीकत

नीति आयोग की टीम ने जांची यहां की हकीकत

रतलामJul 26, 2019 / 12:38 pm

Sourabh Pathak

patrika

नीति आयोग की टीम ने जांची यहां की हकीकत

रतलाम। जिला अस्पताल में बीते वर्षों में शासन से मिली राशि से हुए कार्यों की हकीकत जानने के लिए गुरुवार को नीति आयोग के सदस्य रतलाम पहुंचे। वह सुबह अस्पताल में सिविल सर्जन के कक्ष में पहुंचे। यहां पर सिविल सर्जन के साथ अस्पताल के कायाकल्प में जुटे अन्य अधिकारी, चिकित्सक व स्टाफ से चर्चा कर दस्तावेजों की जांच की। जिसमें सब कुछ बेहतर नजर आया। एेसे में अब अस्पताल प्रबंधन को आगामी वर्ष के लिए अस्पताल की सूरत बदलने के शासन और अधिक राशि मिलने के रास्ते खुल चुके है।
केंद्र सरकार द्वारा गठित नीति आयोग के सदस्य ने रतलाम जिला अस्पताल को विकास से जुड़े 25 से 26 मापदंडों के पैमाने पर नापा। इसके चलते वर्ष 2017-18 में जिला अस्पताल में किए गए कार्यों की हकीकत जानी और उसकी रिपोर्ट जांचने के साथ उसे ऑनलाइन फॉर्मेट में शासन को भेजी। उक्त रिपोर्ट में उन कामों को शामिल किया गया था, जो कि पूरे हो चुके है। रतलाम में जो काम पूरे हुए है, उनमें बेहतरी नजर आई। एेसे में अब शासन से अस्पताल के लिए और अधिक मात्रा में बजट स्वीकृति होने की संभावना बढ़ गई है।
एक दौरा टल गया
वहीं दूसरी और अस्पताल के निरीक्षण के लिए नीति आयोग के साथ आने वाली नेशनल क्वालिटी एंश्योरेंस सर्विस की टीम का दौरान एक बार फिर से टल गया है। टीम अब 29 को रतलाम आएगी और यहां की वस्तुस्थिति का जायजा लेकर अपनी अलग रिपोर्ट तैयार करेगी। टीम का दौरा पूर्व में भी एक बार टल चुका है और अब यह दूसरा मौका है, जबकि टीम का दौरा किन्हीं कारणों से टल चुका है।

Home / Ratlam / नीति आयोग की टीम ने जांची यहां की हकीकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो