scriptखरगोन की सहायक आयुक्त के रतलाम के आवास पर देर रात तक चली लोकायुक्त की कार्रवाई | lokayukt indore sarching in ratlam | Patrika News
रतलाम

खरगोन की सहायक आयुक्त के रतलाम के आवास पर देर रात तक चली लोकायुक्त की कार्रवाई

खरगोन की सहायक आयुक्त के रतलाम के आवास पर देर रात तक चली लोकायुक्त की कार्रवाई
 

रतलामDec 07, 2018 / 12:26 pm

Sourabh Pathak

patrika

खरगोन की सहायक आयुक्त के रतलाम के आवास पर देर रात तक चली लोकायुक्त की कार्रवाई

रतलाम। खरगोन में पदस्थ आदिवासी विकास विभाग की सहायक आयुक्त शकुंतला डामोर के रतलाम के बापूनगर आवास पर गुरुवार रात लोकायुक्त दल ने छापामारी की। ये कार्रवाई आधी रात के बाद तक चलती रही। टीम यहां से प्रापर्टी और वाहन के दस्तावेज जब्त किए हैं। लोकायुक्त की टीम ने खरगोन में भी सहायक आयुक्त के शासकीय आवास और इंदौर में भी सर्चिंग की। खरगोन में कार्रवाई के दौरान वे मौके पर नहीं मिली और आवास पर ताला लगा था। डामोर का बेटा रतलाम मेडिकल कॉलेज में एसआर है, उनके पति सैलाना में व्याख्याता हैं।
लोकायुक्त इंदौर के डीएसपी दिनेश पटेल ने बताया कि इंदौर की विशेष टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में गुरुवार को रतलाम और खरगोन में कार्रवाई की है। शकुंतला डामोर के पति मानसिंह डामोर रतलाम जिले के सैलाना की शासकीय स्कूल में व्याख्याता हैं। विशेष टीम ने सबसे पहले मानसिंह डामोर को बुलाकर पूछताछ की और इसके बाद बापूनगर के आवास पर सर्चिंग कर दस्तावेज और सामग्री जब्त की है। कार्रवाई में पटेल के साथ निरीक्षक सुनील उइके सहित दो आरक्षकों की टीम की देर रात तक कार्रवाई चलती रही।
बेटे-पति को लेकर तलाशे दस्तावेज

लोकायुक्त की टीम ने खरगोन की सहायक आयुक्त शकुंतला डामोर के पति मानसिंह डामोर के साथ रतलाम मेडिकल कॉलेज में पदस्थ सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर विजेन्द्र डामोर और उनकी बहू को साथ लेकर दस्तावेज सहित अन्य सामग्री की जांच की है।
उज्जैन में भी एक बेटा सब इंस्पेक्टर

शकुंतला डामोर का एक बेटा जयंत डामोर उज्जैन के नीलगंगा पुलिस थाना पर सब इंस्पेक्टर है। पति मानसिंह डामोर अजाक्स के जिला उपाध्यक्ष हैं और रतलाम में पदस्थ थे। इसके बाद उनकी पदस्थापना रतलाम से सैलाना के हायर सेकंडरी स्कूल में हो गई।
बड़ी मात्रा में मिली थी नकदी
खरगोन से रतलाम जा रही सहायक आयुक्त शकुंतला के बारे में पुलिस को सूचना मिली थी कि वह बड़ी मात्रा में नकदी लेकर जा रही है। शक के आधार पर पुलिस ने पुलिस ने उमरिया टोल नाके के समीप उनकी कार को रोका। जिसमें डामोर अपने सहायक के साथ थी। जांच में उनके पास 1.60 लाख रुपए मिले। पुलिस उन्हें किशनगंज थाने ला कर पूछताछ की लेकिन राशि के बारे में वे कुछ बता नहीं सकी।
लोकायुक्त को दी थी सूचना
पुलिस ने इसे भ्रष्टाचार से जोड़ते हुए लोकायुक्त को सूचित किया, और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। जानकारी के अनुसार सहायक आयुक्त को गिरफ्तार कर खरगोन ले जाया गया, और वहां के आवास पर भी कार्रवाई हुई। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार पूरे मामले में डीजी लोकायुक्त को शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर घेराबंदी कर कार्रवाई की गई।
ये है आरोप

अफसर पर आरोप है, उसके द्वारा रुपए ले कर नियुक्तयां कर दी और कई अफसरों को तीन साल की समयावधि के बाद भी नहीं हटाया।


फि लहाल चल रही जांच
खरगोन सहायक आयुक्त के वाहन से किशनगंज मेंं करीब 1ण्60 लाख रुपए बरामद हुए है। इसी आधार पर उनके रतलाम के आवास और खरगोन के शासकीय आवास पर अलग अलग टीम ने जांच की हैए प्रॉपर्टी तथा वाहन व अन्य के दस्तावेज जांच रहे है।
दिनेश पटेल, डीएसपी लोकायुक्त इंदौर

Home / Ratlam / खरगोन की सहायक आयुक्त के रतलाम के आवास पर देर रात तक चली लोकायुक्त की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो