Loksabha Elecation Video: लोकतंत्र के महापर्व की लंबी कतार, गर्मी को मात दे रेकॉर्ड मतदान

रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण और सैलाना विधानसभा में सुबह से उत्साह की वोटिंग

By: sachin trivedi

Published: 19 May 2019, 01:43 PM IST

रतलाम. लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह आखिरी चरण में भी चरम पर रहा है। रतलाम लोकसभा सीट पर उपचुनाव 2015 की अपेक्षा लोकसभा 2019 का मतदान रेकॉर्ड की ओर बढ़ रहा है। रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण और सैलाना विधानसभा के मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही लंबी कतारें लगी है। आंचलिक मतदान केन्द्रों पर भी उत्साह देखा जा रहा है। कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच जनप्रतिनिधि भी पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे है। मतदान की शुरूआत तय समय प्रात: 7 बजे हो गई। लोग सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर पहुंच गए तो महिलाओं और युवाओं में भी अपने अधिकार के प्रति उत्साह दिखा। रतलाम, मंदसौर और आलोट-उज्जैन लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग शांतिपूर्ण चल रही है।

patrikapatrika

38 डिग्री तापमान में वोट देने का उत्साह
रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण और सैलाना विधानसभा के ग्रामीण मतदान केन्द्रों पर भारी उत्साह नजर आ रहा है। 11 बजे तक करीब 38 डिग्री औसत तापमान के बीच लोग कतार में लगकर मतदान कर रहे है। कुछ लोग मार्निंग वॉक करने निकले और मतदान केन्द्र पर पहुंच गए तो कई परिवार भी सुबह 6.30 बजे से वोट करने आ गए।

दूल्हा-दुल्हन में भी दिखा अधिकार का जोश
रतलाम शहर के इंद्रलोक नगर में विष्णु सैनी और रेखा मौर्य की कल शादी है। नारायणी पैलेस में विवाह से पूर्व रविवार को दूल्हा और दुल्हन ने मताधिकार का उपयोग किया। अलकापुरी कम्यूनिटी हॉल में भी दूल्हा और दूल्हन ने वोट करने के बाद रस्म निभाई।

patrika

रतलाम ग्रामीण विधानसभा में सुबह से ही लगी कतार
रतलाम ग्रामीण विधानसभा के ग्राम पलसौड़ी, बीलपाड़ा, लिमखो, कोदरा माली, डलहौजी गांव में कतार लगी रही। वहीं, ग्राम धराड़ के मतदान केन्द्रों पर भी महिलाओं ने सुबह के समय मतदान किया। नामली में भी दोपहर तक शांतिपूर्ण मतदान जारी रहा।

भाजपा प्रत्याशी डामोर, महापौर और कोठारी ने डाला वोट
भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने अपने पैतृक ग्राम उमरकोट में मतदान किया। वहीं, रतलाम महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने भी सुबह 7.15 बजे मतदान किया। पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी अपनी पत्नी के साथ महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय स्कूल पर वोट डालने पहुंचे।

भाटखेड़ी में मतदान का बहिष्कार, अफसर कर रहे चर्चा
रतलाम जिले के पिपलौदा क्षेत्र के ग्राम भाटखेड़ी में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। प्रात: 11 बजे तक भाटखेड़ी में महज 8 वोट ही डाले गए। ग्रामीणों ने बताया कि वे लंबे समय से सड़क की मांग कर रहे है, वहीं, अफसर चर्चा कर रहे है।

वीवीपैट बंद, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी
रतलाम शहर के धानमंडी आर्य समाज मंदिर के नीचे बने मतदान केन्द्र पर वीवीपैट मशीन बंद हो गई। करीब 35 मिनट तक मशीन बंद रही, सूचना पर निर्वाचन कार्यालय के दल ने मौके पर पहुंचकर वीवीपैट को बदला, भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी रही।

बुजुर्ग, महिलाएं और युवाओं ने सुबह से डाले वोट
रतलाम शहर और रतलाम ग्रामीण विधानसभा के मतदान केन्द्रों पर बुजुर्गो, महिलाओं और युवाओं में जोश दिखाई दे रहा है। इन केन्द्रों पर सुबह से कई बुजुर्ग वोट डालने के लिए पहुंच रहे है। कई बुजुर्गो को परिजन सहारा देकर मतदान केन्द्र तक ले गए है।

39 इंच के निरंजन ने आलोट में डाला वोट
आलोट क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 130 पर 20 वर्षीय निरंजन पिता केवलराम कुमावत जिनका कद बेहद छोटा है ने भी सबसे बड़ा कार्य करते हुए मतदान किया। इनकी ऊंचाई 39 इंच बताई जा रही है, निरंजन परिवार के साथ मतदान करने आए थे।

कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक भी कतार में लगे
रतलाम कलेक्टर रुचिका चौहान और पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने भी ऑफिसर कॉलोनी के बूथ पर मतदान किया। दोनों ही अधिकारी कतार में लगे और इसके बाद प्रक्रिया पूरी कर वोटिंग की। अन्य प्रशासनिक अफसरों ने भी सुबह के समय वोट दिया।

Patrika
BJP Congress
sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned