scriptmadhya pradesh street vendor scheme | एक तरफ स्ट्रीट वैंडर योजना में कर्ज, दूसरी तरफ हटा रहे | Patrika News

एक तरफ स्ट्रीट वैंडर योजना में कर्ज, दूसरी तरफ हटा रहे

निगम का दूसरे दिन भी जारी रहा सड़क चौड़ा करने का अभियान

रतलाम

Updated: November 16, 2021 07:35:36 pm

रतलाम. एक तरफ राज्य सरकार युवा बैरोजगारों को रोजगार देने के लिए स्ट्रीट वैंडर योजना में कर्ज दे रही है दूसरी तरफ शहर में रोड किनारे कारोबार करने वाले छोटे कारोबारियों को नगर निगम द्वारा हटाने का अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। रोटरी गार्डन के करीब सब्जी विक्रेताओं को मंगलवार दोपहर हटा दिया गया। जब इनको हटाया गया तो चक्काजाम कर दिया। बाद में पुलिस ने इनको हटाया। अब तक स्ट्रीट वैंडर योजना में २१०५ युवाओं को नगर निगम ने कर्ज उपलब्ध कराया है।
madhya pradesh street vendor scheme
madhya pradesh street vendor scheme
दोपहर करीब 12 बजे बाद नगर निगम का लोकनिर्माण, राजस्व विभाग का अमला रोटरी गार्डन क्षेत्र में पहुंचा व सब्जी का विक्रय करने वालों को हटा दिया गया। विरोध में सब्जी विक्रेता रोड पर ही चक्काजाम करके बैठ गए। इनका कहना था कि बाजार क्षेत्र में रोड पर जो लोग कारोबार करते है, उनको हटाने के लिए अब तक कार्रवाई नहीं होती है, लेकिन छोटे लोग को हटाने बार - बार आ जाते है। बाद में सभी लोग कलेक्टर कार्यालय गए तो इनको साफ कह दिया गया कि अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, इसके बाद भी नगर निगम जाकर अपनी समस्या बता सकते है। बाद में सभी निगम कार्यालय गए, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। बता दे कि सोमवार को शहर में लोकेंद्र भवन रोड से 12 दुकानदारों को निगम ने हटाया था। इसके बाद मंगनवार को रोटरी गार्डन क्षेत्र से सब्जी विक्रेताओं को हटाया गया है।
मिलता है 10 से 20 हजार का कर्ज


बता दे कि संकल्प से सिद्धि योजना अंतर्गत शहर में नगर निगम के सहयोग से पथ विक्रेताओं को 10 हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक का कर्ज ब्याज मुक्त मिलता है। ऐसे लोग जो पहली बार का लिया कर्ज जमा कर चुके है, उनको दूसरी बार कर्ज लेने की पात्रता रहती है।
फैक्ट फाइल


अब तक कुल कर्ज दिया - 2105 हितग्राही
10 हजार का कर्ज दिया - 2025 हितग्राही को
20 हजार का कर्ज दिया - 80 हितग्राही को
समूह को दिया - 3 समूह में 40 हितग्राही को
madhya pradesh street vendor scheme
IMAGE CREDIT: patrika
पथ विक्रेता व अतिक्रमण अलग है


पथ विक्रेता व रोड पर किया गया अतिक्रमण दो अलग विषय है। पथ विक्रेता वो है जो घुमकर अपने सामान की बिक्री करता है। जिनको हटाया गया, वो स्थायी रुप से कब्जा किए हुए है।

- सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीशॉपिंग मॉल्स को नहीं है पार्किंग वसूलने का अधिकार, कोर्ट ने बताई वजहPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदPost office के पिन कोड से तैयार किया फॉर्मूला, आसान हुई कैमिस्ट्री की पढ़ाईMP Board; कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा कल सेनक्सली हुए कमज़ोर ,बस्तर से कर रहे हैं पलायन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.