scriptManagers were accused of misappropriating fertilizers from the society | सोसायटी से खाद की हेराफेरी में प्रबंधकों पर गिरी गाज, एक निलंबित तो दूसरा हुआ बर्खास्त | Patrika News

सोसायटी से खाद की हेराफेरी में प्रबंधकों पर गिरी गाज, एक निलंबित तो दूसरा हुआ बर्खास्त

- शिवपुर सहकारी संस्था के सहायक प्रबंधक को किया निलंबित तो नामली सहकारी संस्था के सहायक प्रबंधक को बर्खास्त

रतलाम

Published: January 11, 2022 10:46:38 am

रतलाम। सोसायटियों में खाद की हेराफेरी के मामले में कार्रवाई से बच रहे जिम्मेदारों पर आखिरकार कार्रवाई हो गई है। इसके तहत शिवपुर सहकारी संस्था के सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं नामली सहकारी संस्था के सहायक प्रबंधक को बर्खास्त कर दिया गया है। दोनों ही समितियों के प्रबंधकों पर की गई कार्रवाई की जानकारी सोमवार को जिला सहकारी बैंक महाप्रबंधक आलोक जैन ने कलेक्टर को दी। गड़बड़ी के बाद भी कार्रवाई से बच रहे जिम्मेदारों पर कार्रवाई के लिए पत्रिका ने मुद्दा उठाया था।
सोसायटी से खाद की हेराफेरी में प्रबंधकों पर गिरी गाज, एक निलंबित तो दूसरा हुआ बर्खास्त
fertilizers from the society
पत्रिका ने इस संबंध में 31 दिसंबर के अंक में जिले में कुछ व्यापारी रंगे हाथ धराएं तो विभाग ने कराई एफआईआर, सोसायटियों के प्रबंधक पर नहीं आई आंच शीर्ष के माध्यम से समाचार प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया था जिसके बाद कलेक्टर ने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिस पर अब जाकर यह कार्रवाई की गई है।
रोजगार मेले की तैयारी तेज
वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय पर 12 जनवरी को आयोजित होने वाले रोजगार मेले को लेकर प्रशासन की तैयारी तेज हो गई है। मेले में किसान क्रेडिट कार्ड और शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओं के हितलाभ वितरित किए जाएंगे। इसकी तैयारियां विभागों द्वारा की जा रही हैं। मेले में लगभग 7 हजार केसीसी वितरण करने के साथ ही 2 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में लाभ वितरण का लक्ष्य है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सोमवार को आयोजित बैठक में तैयारियों की समीक्षा की।
तीन दिन में पूरा करे काम
कलेक्टर के निर्देश पर पशुपालन, मत्स्य, डेयरी, निगमायुक्त, शहरी विकास अभिकरण, नगरपालिका अधिकारी तथा विभिन्न बैंकर्स आदि एक साथ कई विभाग मेला आयोजन तैयारियों में जुट गए हैं। कलेक्टर ने वैक्सीनेशन तथा कोरोना नियंत्रण के संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर ननावरे से जानकारी ली। सभी एसडीएम को बच्चों के वैक्सीनेशन का शत-प्रतिशत कार्य तीन दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।
सर्वे कार्य में जुटे दल
ओलावृष्टि तथा वर्षा से हुए नुकसान की जानकारी के लिए समीक्षा करते हुए व्यापक रूप से फसल नुकसानी सर्वेक्षण के निर्देश सभी एसडीएम को दिए। बताया गया कि सभी एसडीएम द्वारा पटवारी तथा कृषि विभाग के कर्मचारियों का दल गठन कर दिया गया है जो विस्तृत सर्वेक्षण कार्य में जुट गया है। कलेक्टर ने बड़ावदा में पुराने जर्जर हो चुके मिडिल स्कूल भवन को गिराने की कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.