scriptVideo News: भाजपा विधायकों के सवाल पर मंत्री का अफसरों को अल्टीमेटम | Minister's ultimatum to officers on the question of BJP MLAs | Patrika News
रतलाम

Video News: भाजपा विधायकों के सवाल पर मंत्री का अफसरों को अल्टीमेटम

रतलाम शहर विधायक ने उठाया जर्जर सड़क मसला तो आधा दर्जन अफसरों से मंत्री ने पूछ लिए सवाल, 8 से 15 दिनों का वक्त देकर सुधार के लिए कहा

रतलामNov 20, 2019 / 01:57 pm

sachin trivedi

patrika

patrika

रतलाम. जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला योजना समिति की बैठक में निर्माण से जुड़े विभाग विधायकों और अन्य सदस्यों के निशाने पर रहे। रतलाम शहर की खराब सड़कों का मसला विधायक चेतन्य काश्यप ने उठाया तो मंत्री ने नगर निगम आयुक्त को 10 दिन में सुधार का अल्टीमेटम दे दिया। वहीं, जल निगम को लालपानी से प्रभावित 12 गांव की सर्वे रिपोर्ट एक सप्ताह में तैयार करने के लिए कहा। यूरिया की ज्यादा कीमत की जांच करने के लिए उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं सोसायटियों पर जाएंगे तो एमपीआरडीसी अफसर को बुलाकर फोरलेन के गड्ढें भरने के लिए कहा। करीब दो घंटे चली समीक्षा के दौरान बाजना रोड का मसला भी उठाया गया।
भूमि संबंधी कार्य को सुलझाने के निर्देश
जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला योजना समिति की बैठक हुई। प्रभारी मंत्री ने रतलाम-बाजना रोड के साइड भरी जाने एवं अन्य छोटे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने इस मार्ग के भूमि संबंधी कार्य को सुलझाने के निर्देश वन विभाग तथा लोक निर्माण विभाग को दिए। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईडा, विधायक हर्षविजय गहलोत, मनोज चावलां चेतन्य कश्यप, राजेंद्र पांडेय, दिलीप मकवाना, जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, राजेश भरावा, राजेंद्रसिंह लुनेरा, कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जर्जर सड़कों, फोरलेन और स्ट्रीट लाइट पर पूछे सवाल
बैठक में रतलाम-बाजना रोड निर्माण में देरी और शहर में खराब सड़कों को लेकर विधायक चेतन्य काश्यप ने सुधार का मुद्दा उठाया। प्रभारी मंत्री ने अधूरे कार्यो पर नाराजगी जताई व लोक निर्माण विभाग तथा वन विभाग के अधिकारियों को बाजना रोड निर्माण पूर्ण करने के लिए भूमि संबंधी मामले को जल्दी सुलझाने के लिए कहा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी आरएस तोमर को भी कहा कि वे विभागीय सड़क मरम्मत कार्यों की जानकारी सभी विधायकों व जनप्रतिनिधियों को दें। पीआईयू की समीक्षा में विधायक राजेन्द्र पांडेय और भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी सड़क निर्माण कार्यों की जांच एक कमेटी बनाकर की जाए जिसमें पीआईयू का अधिकारी सम्मिलित नहीं होगा। नगर निगम की समीक्षा में सीवरेज कार्य रतलाम शहर में 66 प्रतिशत पूर्ण होने की जानकारी दी गई। रतलाम शहर में सड़कों के गड्ढे भरे जाने के मुद्दे पर प्रभारी मंत्री ने निगम आयुक्त एसके सिंह को 8 से 10 दिनों में कार्य पूर्ण करने के लिए कहा। प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा कि अगली बार गड्ढों की शिकायत उनके समक्ष नहीं आए। रतलाम- इंदौर फोरलेन पर बंद पड़ी लाइट्स पर भी चर्चा की गई। प्रभारी मंत्री ने निगमायुक्त तथा लोक निर्माण विभाग की ई एंड एम शाखा के अधिकारी को संयुक्त निरीक्षण कर बंद पड़ी लाइट्स चालू करने के निर्देश दिए।ई एंड एम शाखा के अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में ठेकेदार का पेमेंट लगभग 4 या 5 लाख रुपया रोक दिया है, दो-तीन स्थानों का लाइट सर्किट खराब है।

Home / Ratlam / Video News: भाजपा विधायकों के सवाल पर मंत्री का अफसरों को अल्टीमेटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो