scriptसवेरा लॉज के साथ ही अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों पर चली जेसीबी | MP government | Patrika News
रतलाम

सवेरा लॉज के साथ ही अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों पर चली जेसीबी

सवेरा लॉज के साथ ही अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों पर चली जेसीबी

रतलामNov 20, 2019 / 05:52 pm

Akram Khan

सवेरा लॉज के साथ ही अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों पर चली जेसीबी

सवेरा लॉज के साथ ही अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों पर चली जेसीबी

रतलाम। जावरा के पिपलौदा रोड़ चौराहे से हरियाखेड़ा तक पहुंचने वाले मार्ग का रास्ता मंगलवार को प्रशासन ने खोल दिया। लम्बे समय से अतिक्रमण की चपैट में रहे इस हरियाखेड़ा मार्ग को लेकर प्रशासन को कई शिकायते मिली। वहीं पत्रिका ने भी इस मुद्दे को कई बार प्रमुखता से उठाया था। जिसके चलते कुछ महिनो पूर्व बन्नाखेड़ा पंचायत के अन्तर्गत आने वाली इस जमीन की नप्ती की गई थी, नप्ती के बाद इस पर अतिक्रमण पाया गया और इसे चिन्हित कर एसडीएम को रिर्पोट दी गई। रिपोर्ट के बाद जिनते लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ था। उन्हे प्रशासन की और से नोटिस जारी किए थे। इसके बाद तहसीलदार ने अतिक्रमण पाया और हटाने के आदेश जारी किए।
जिस पर सवेरा लॉज संचालक ने तहसीलदार के फैसले पर एसडीएम कोर्ट में अपील की थी। अपील पर 15 नवम्बर को एसडीएम ने फैसला दिया और तहसीलदार के फैसले को यथावत रखते हुए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश जारी किए। आदेश के परिपालन में मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे प्रशासनिक अमला, दल बल सहित पिपलौदा रोड चौराहे पर पहुंचे और सामान हटाने के लि एक घंटे का समय देेने के बाद कार्रवाई प्रारंभ की। इस दौरान इसी चौराहे पर संचालित होने वाली देशी व अंग्रेजी शराब की दुकान भी ध्वस्त कर दी गई। शराब दुकान तोड़ते समय बड़ी मात्रा में शराब का स्टॉक मिला तो प्रशासन ने आबकारी अधिकारी बुलाया और उन्है स्टॉक चेक करने के आदेश दिए।
मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे तहसीलदार नित्यानंद पाण्डेय, सीएमओ डॉ. केशवसिंह सगर, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, शहर थाना प्रभारी प्रमोद साहू तथा ओद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी बीएल सोलंकी राजस्व तथा पुलिस बल व नपा अमले के साथ पहुंचे। सवेरा लॉज संचालक अशरफ पिता चांद खां निवासी बोरदा के साथ ही यहां संचालित होने वाली देशी व अंग्रेजी शराब दुकान संचालकों को एक घंटे में सारा सामान हटाने का समय दिया था, जबकि एसडीएम के आदेश के बाद इन लोगों को प्रशासन ने सूचना पत्र दे दिया था, लेकिन अतिक्रमणकर्ताओं ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और सामान खाली नहीं किया। इस पर प्रशासन ने उन्हे खाली करने का समय दिया। इस दौरान महिला कान्सटेबल और महिला पटवारी ने घर भी मौजुद रही। उनकी मौजूदगी में सामान खाली हुआ और जेसीबी से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू हुआ।

Home / Ratlam / सवेरा लॉज के साथ ही अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों पर चली जेसीबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो