scriptजानिए…. कौन है फैजान का हत्यारा और क्यो कि हत्या | MP Letest Crime News... Who is the killer of Faizan and why the murder | Patrika News
रतलाम

जानिए…. कौन है फैजान का हत्यारा और क्यो कि हत्या

जानिए…. कौन है फैजान का हत्यारा और क्यो कि हत्या

रतलामMay 02, 2019 / 12:33 pm

Sourabh Pathak

news

murder

रतलाम। शहर के हाट की चौकी राजेंद्र नगर क्षेत्र से करीब बीस दिन पहले लापता हुए पांच वर्षीय फैजान का दस दिन बाद घर के पीछे बोरे में शव तो मिलने के बाद पुलिस ने अब उसकी हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने हिरासत में लिए गए संदिग्ध युवक के घर से एक वॉशिंग मशीन भी जब्त की। टीम ने इस मामले में एक युवती को भी हिरासत में लिया है, जिसे इस घटना के संबंध में पूछताछ चल रही है। पुलिस की माने तो युवती को घटना से जुड़ी जानकारी होने के बाद भी उसके द्वारा पुलिस से सब कुछ छिपाए रखा था।
वहीं दूसरी और पुलिस को सागर एफएसएल से मिलने वाली डीएनए रिपोर्ट अब तक नहीं मिल सकी है, जिसके चलते पुलिस इस मामले का खुलासा नहीं कर पा रही है। पुलिस की माने तो डीएनए रिपोर्ट मिलने के बाद उसके आधार पर ही सारी जानकारी को सामने लाया जाएगा। रिपोर्ट नहीं मिलने के पीछे कारण तकनीकी खामी आना बताया गया है, जिसके चलते डीएनए जनरेट नहीं हो पाने के कारण उसकी जांच अब तक अटकी हुई है। ये प्रक्रिया पूरी होते ही रात तक सागर एफएसएल की टीम इसकी जांच पूरी कर रिपोर्ट रतलाम पुलिस को भेज देगी।
वॉशिंग मशीन की जांच
पुलिस ने फैजान के घर के पास से हिरासत में लिए गए संदिग्ध युवक के बताए स्थान से एक वॉशिंग मशीन को भी जब्त किया है। पुलिस को आशंका है कि युवक ने हत्या के बाद बच्चे के शव को वॉशिंग मशीन में रख दिया था। बाद में उसे निकालकर पेटी में रखा और फिर जब जांच ने गति पकड़ी तो उसने शव को नाले में रख दिया, जिससे पुलिस अपहरण की कहानी से हटकर हत्या की जांच में जुट जाए। संदिग्ध युवक ने पुलिस की जांच में कई अड़चने खड़ी की थी। पुलिस की जांच को प्रभावित करने के लिए वह पुलिस को भी घूमाता रहा था।
युवती से चल रही पूछताछ
पुलिस ने मामले में एक युवती को हिरासत में लिया है, जिससे वह घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस की माने तो युवती को घटना से जुड़ी पूरी जानकारी थी लेकिन उसने पुलिस से छिपाए रखी। यह युवती कौन है और उसका आरोपी से क्या संबंध है, इस बात का खुलासा पुलिस डीएनए रिपोर्ट आने के बाद प्रेसवार्ता में करेगी। बताया जा रहा है कि मामले की गंभीरता के चलते इस पूरी घटना का खुलासा रतलाम रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक गौरव राजपूत व एसपी गौरव तिवारी मिलकर करेंगे।
पुलिस को मिली पीएम रिपोर्ट
बच्चे की हत्या के बाद शव का मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने पैनल के माध्यम से पीएम किया था, जिसकी रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है। जिसमें पुलिस जिस तरह की घटना की आशंका जाहिर कर रही थी, उसका खुलासा हो गया है। पूर्व में आई रिपोर्ट में स्पष्ट अभिमत नहीं होने से पुलिस उसे ठीक से समझ नहीं पा रही थी लेकिन एसपी के निर्देश पर जब जांच टीम ने फिर से स्पष्ट रूप से रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए डॉक्टर के पास फाइल भेजी तो उसमें स्पष्ट अभिमत पुलिस को मिल गया है।
इनका कहना है
डीएनए रिपोर्ट का इंतजार
– डीएनए की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हो सकी है, उसके आते ही घटना की वास्तविकता की जानकारी मिल जाएगी। उसके बाद जल्द ही घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जाएगा।
गौरव तिवारी, एसपी

Home / Ratlam / जानिए…. कौन है फैजान का हत्यारा और क्यो कि हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो