scriptसमय पर काम नहीं किया पांच तहसीलदार व नायब तहसीलदार पर जुर्माना | mp letest news | Patrika News
रतलाम

समय पर काम नहीं किया पांच तहसीलदार व नायब तहसीलदार पर जुर्माना

समय पर काम नहीं किया पांच तहसीलदार व नायब तहसीलदार पर जुर्माना

रतलामOct 03, 2018 / 11:09 pm

Sourabh Pathak

patrika

समय पर काम नहीं किया पांच तहसीलदार व नायब तहसीलदार पर जुर्माना

रतलाम। आमजन की शिकायतों का समय सीमा में निराकरण नहीं किए जाने के मामले में कलेक्टर ने पांच तहसीलदार व नायब तहसीलदारों पर जुर्माना किया है। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से जुर्माना वसूल कर आवेदकों को देने के निर्देश दिए है। जिन तहसीलदारों पर जुर्माना किया गया है उनमें शहर व ग्रामीण क्षेत्र में काम करने वाले अधिकारी शामिल है, जिन पर 1500 रुपए से लेकर पांच हजार तक जुर्माना किया गया है।

कलेक्टर रुचिका चौहान ने समाधान एक दिन योजना की समीक्षा की थी, उस दौरान उक्त तहसीलदारों के प्रकरण समय- सीमा से बाहर हो गए थे। कलेक्टर ने जिन तहसीलदार व नायब तहसीलदारों से जुर्माना वसूल किया जाना है उनमें रतलाम शहर के तात्कालीन तहसीलदार अजय हिंगे, नामली तहसीलदार गुलाबसिंह परिहार, नायब तहसीलदार ताल बीएस भिलाला, मुंदड़ी के प्रभारी तहसीलदार व आरआई देवेंद्रसिंह गोयल व बिलपांक के प्रभारी तहसीलदार रहे घनश्याम लोहार शामिल है। कलेक्टर ने इन सभी से जुर्माना वसूल कर संबंधित आवेदकों को देने के निर्देश दिए है।

शासन के काम में निगम का अड़ंगा
शहर के बिरियाखेड़ी क्षेत्र में बनने वाले विकलांग पुनर्वास केंद्र के लिए भूमि की उपलब्धता के बावजूद नगर निगम द्वारा एनओसी जारी नहीं करने पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की। इसे लेकर कलेक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। केंद्र के लिए शासन ने दो करोड़़ 93 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है, जिससे इसका निर्माण होना है। निगम की लापरवाही के चलते कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए है।

तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई तय
जिले के शिक्षकों के वेतन निर्धारण व अन्य समस्याओं का समाधान शिक्षा विभाग तत्काल करे। शिक्षकों को ज्ञापन देने नहीं आना पड़े। यदि एेसा हुआ तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने आदिवासी विकास विभाग में कर्मचारियों के सातवे वेतनमान का एरियर जारी करने में हो रही देरी पर नाराजगी जताई। कलेक्टर ने कहा कि आगामी शुक्रवार तक प्रकरणों का निपटारा नहीं किया तो निलंबन होगा।

मौके पर पहुंचकर करें सीमांकन
कलेक्टर ने बाजना के आईटीआई भवन के बाउंड्री वाल निर्माण में उत्पन्न भूमि विवाद की समीक्षा करते हुए एसडीएम सैलाना को निर्देश दिए कि गुरूवार की सुबह वह संबंधित पटवारियों के साथ बाजना पहुंचे। वहीं निर्माण एजेंसी पीआईयू के अधिकारी भी बाजना जाएंगे और समूचित सीमांकन कर विवाद का निराकरण करेंगे। बैठक में सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्रा, एडीएम जितेंद्रसिंह चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Home / Ratlam / समय पर काम नहीं किया पांच तहसीलदार व नायब तहसीलदार पर जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो