MP LOKSABHA ELECATION 2019: कांग्रेस के इस पैंतरे ने भाजपा में ला दिया भूचाल

MP LOKSABHA ELECATION 2019: कांग्रेस के इस पैंतरे ने भाजपा में ला दिया भूचाल

Sachin Trivedi | Updated: 24 Feb 2019, 01:21:13 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

MP LOKSABHA ELECATION 2019: कांग्रेस के इस पैंतरे ने भाजपा में ला दिया भूचाल

रतलाम. राजधानी भोपाल में शनिवार को त्रि-स्तरीय पंचायत राज प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के ठीक बाद रतलाम जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा की मंत्री जयवद्र्धनसिंह और कमलेश्वर पटेल से विशेष मुलाकात ने राजनीति हलचल मचा दी है। प्रदेश के कुछ जिला पंचायत अध्यक्ष के कांग्रेस का दामन थामने की खबरों के बीच मईड़ा के भी भाजपा छोडऩे की चर्चा चल पड़ी। हालांकि मईड़ा ने इससे इनकार कर दिया है। वहीं, कांग्रेस प्रतिनिधियों का दावा है कि चर्चा का परिणाम सामने आ जाएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में पंचायत प्रतिनिधियों की कार्यशाला में कई बड़ी घोषणाएं की गई है। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा व कृषि मंत्री सचिन यादव की मौजूदगी में कार्यशाला के दौरान पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने रूपरेखा रखी।

मईड़ा कार्यशाला के मंच भी सम्मानित हुए

कार्यशाला के बाद मंत्री कमलेश्वर पटेल के साथ रतलाम जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा ने नगरीय विकास विभाग के मंत्री जयवद्र्धनसिंह से विशेष मुलाकात की। वहीं, प्रदेश के त्रि-स्तरीय पंचायत राज प्रतिनिधि संगठन के संयोजक व रतलाम जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़ के साथ मईड़ा कार्यशाला के मंच भी सम्मानित हुए। इसकी सूचना फैलते ही मईड़ा के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं चल पड़ी। भाजपा के प्रतिनिधियों ने भी मईड़ा से संपर्क कर आ रही सूचनाओं की हकीकत का पता लगाया।

patrika

मंत्री से मुलाकात के चलते चर्चाओ को मिला बल
कार्यशाला के दौरान मंच पर विभागीय मंत्री कमलेश्वर पटेल से चर्चा और इसके बाद मंत्री जयवद्र्धनसिंह से विशेष मुलाकात ने चर्चाओं को बल दे दिया। दरअसल, सिंह का मंत्रालय नगरीय निकायों का है और इसका पंचायत राज से सीधा संपर्क नहीं है। ऐसे में इस विभाग के मंत्री से मुलाकात और चर्चा से मईड़ा के कांग्रेस ज्वाइन करने के कयास लगाए जाने लगे। हालांकि सूचनाओं पर मईड़ा ने बयान देकर विराम लगा दिया।

 

कई प्रतिनिधि भाजपा से नाराज
पंचायत राज संगठन से जुड़े कई प्रतिनिधियों ने बताया है कि वे भाजपा में घुटन महसूस कर रहे है, वे भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आ रहे है। कार्यशाला के मंच पर मईड़ा भी मौजूद थे और बाद में मंत्री से चर्चा भी की है। कांग्रेस में आने वाले पंचायत प्रतिनिधियों की जानकारी प्रदेश कांग्रेस की ओर से दी जाएगी।
- डीपी धाकड़, संयोजक त्रि-स्तरीय पंचायत राज संगठन मध्यप्रदेश


मैं भाजपा में ही हूं
भोपाल में पंचायत राज प्रतिनिधियों की कार्यशाला थी, उसमें सभी पार्टी के प्रतिनिधि शामिल हुए है। मैं भाजपा में था और भाजपा में ही रहूंगा, कांग्रेस में जाने की अफवाह फैलाई जा रही है।
- प्रमेश मईड़ा, अध्यक्ष जिला पंचायत रतलाम

कांग्रेस फैला रही भ्रम
जिला पंचायत अध्यक्षों के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी भ्रम कांग्रेस फैला रही है। रतलाम के जिला पंचायत अध्यक्ष भोपाल में भाजपा कार्यालय पर चर्चा के लिए गए थे। - ठा. राजेन्द्रसिंह लुनेरा, जिलाध्यक्ष भाजपा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned