शोभा डे के ट्वीट से सोशल मीडिया पर फेमस हुआ 180 किलो का इंस्पेक्टर कैसा दिखता है अब

शोभा डे के ट्वीट से सोशल मीडिया पर फेमस हुआ 180 किलो का इंस्पेक्टर कैसा दिखता है अब

harinath dwivedi | Publish: Mar, 14 2018 01:14:34 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 01:38:55 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

भारीभरकम इंस्पेक्टर जोगावत का शोभ डे ने बनाया मजाक, अब उन्होंने डे को बोला थैंक्स

नीमच । अपने भारी भरकम वजन के चलते शोभा डे के ट्वीट से सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मप्र पुलिस के इंस्पेक्टर डीआर जोगावत अब कई लोगों का फिटनेस आईकॉन बन चुके हैं। पिछले वर्ष मोटापे के ऑपरेशन के बाद से उन्होंने अपना वजन 65 किलो कम कर लिया है, अब वे इस वर्ष 30 किलो वजन और कम करने का प्रयास कर रहे हैं। जोगावत इन नीमच पुलिस कंट्रोल रूम प्रभारी के रूप में तैनात हैं। ऑपरेशन के बाद से उनकी जिंदगी में अच्छे दिन आ गए हैं। उनके चेहरे पर कॉंफिडेंस भी और बढ़ गया है।

jogawat

शोभा डे के ट्वीट से सोशल मीडिया पर मजाक का पात्र बने जोगावत ट्वीट वायरल होने पर शोभा डे से बहुत नाराज थे, लेकिन सर्जरी होने के बाद से जोगावात डे को धन्यवाद देना नहीं भूलते। जोगावत कहते हैं कि डे की वजह से ही उनकी जिंदगी में ये सकारात्मक बदलाव आया है।

jogawat

मुंबई के सीओडीएस संस्थान के बेरियाट्रिक एंड लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ. मुफज्जल लकड़ावाला से इलाज लेकर शुक्रवार को ही लौटे जोगावत ने बताया कि उनका वजन करीब 20 साल से बढ़ रहा था, यह बढ़कर 180 किलो हो गया था। इलाज के बाद से 65 किलो कम हो गया है। अब शरीर में गतिशीलता, फुर्ती बढ़ गई है। वजन कम होने के बाद डॉक्टर ने कुछ नई एक्सरसाइज बताई है, 30 किलो वजन और कम करने का टारगेट दिया। इसे एक साल में कम करना है। इसके पहले वजन ज्यादा होने के चलते वे एक्सरसाइज भी नहीं कर पाते थे।

ऐसे हुए थे सोशल मीडिया पर ट्रोल
दरअसल 2017 में महाराष्ट्र में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों के दौरान लेखिका शोभा डे ने 'चुनाव में भारी पुलिस बंदोबस्तÓ का ट्वीट किया था। उसके साथ जोगावत का भारीभकम फोटो लगाया था। बाद में पता चला कि ये महाराष्ट्र पुलिस नहीं मप्र पुलिस के इंस्पेक्टर जोगावत थे। तत्कालीन एसपी मनोजकुमार सिंह ने सोशल मीडिया पर जवाब दिया था कि वे नीमच में पदस्थ निरीक्षक जोगावत हैं। इसकी जानकारी डॉ. मुफज्जल लगी तो उनकी टीम ने जोगावत से संपर्क किया और मुफ्त ऑपरेशन किया।

ऑपरेशन के लिए तैयार नहीं थे जोगावत
जोगावत तो पहले ऑपरेशन के लिए तैयार नहीं थे, परिवार के लोगों के साथ एसपी ने समझाइश दी, डॉक्टर की टीम ने भी उन्हें समझाया, इसके बाद वे मुश्किल से तैयार हुए। 28 फरवरी 2017 को उन्हें ट्रेन से मुंबई ले जाया गया, वहां दो मार्च को उनका ऑपरेशन किया गया। आठ दिन भर्ती रहने के बाद वे बाहर निकले तो उनकी जिंदगी बदल चुकी थी।

Ad Block is Banned