scriptMPL: उपचुनाव…2020 मालवा का दंगल, बराबरी का मंगल | MPL: By-election ... 2020 Malwa's riot, equality Mangal | Patrika News
रतलाम

MPL: उपचुनाव…2020 मालवा का दंगल, बराबरी का मंगल

सुवासरा-सांवेर में भाजपा तो हाटपीपल्या-आगर में कांग्रेस को शुरूआती बढ़त

रतलामNov 10, 2020 / 10:07 am

sachin trivedi

patrika

patrika

रतलाम. मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना मंगलवार प्रात: 8 बजे से शुरू हो गई है। उज्जैन संभाग की 3 विधानसभा सीटों मंदसौर जिले की सुवासरा, देवास जिले की हाटपीपल्या और आगर-मालवा जिले की आगर में मतों की गिनती चल रही है। स्थानीय शासकीय महाविद्यालयों में मतों की गिनती के दौरान शुरूआती रूझान सामने आने लगे हैं। पोस्टल मतपत्रों की शुरूआती गणना के दौरान सुवासरा और हाटपीपल्या में भाजपा तो आगर में कांग्रेस को बढ़त मिलती नजर आ रही है। उधर, इवीएम से मतों की गिनती का पहला और दूसरा चक्र शुरू कर दिया गया है। इन चक्रों में मिल रहे मतों के रूझान में मुकाबला टक्करवाला साबित हो रहा है। सुवासरा में भाजपा के प्रत्याशी हरदीपसिंह डंग आगे चल रहे हैं तो हाटपीपल्या में भाजपा के मनोज चौधरी ने शुरूआती बढ़त बना ली है। उधर, आगर विधानसभा सीट पर इवीएम से मतों की गिनती के पहले चरण में कांग्रेस के विपिन वानखेड़े ने बढ़त बना रखी है। प्रात: 11 बजे तक तीनों ही विधानसभाओं में करीब 5 से 6 चरण की मतों की गिनती पूरी होने का अनुमान है, इस आधार पर बढ़त का आंकड़ा बदल सकता है। उधर, इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा पर पहले चरण के शुरूआती रूझान में कांग्रेस से भाजपा में आकर चुनाव लड़ रहे तुलसी सिलावट ने कांग्रेस प्रत्याशी पर बढ़त बना ली है।
मंदसौर. जिले की सुवासरा सीट पर 3 नवंबर को हुए मतदान के बाद मंदसौर के शासकीय कॉलेज में मतों की गिनती शुरू हो गई है। शुरूआती रूझान में सुवासरा, शामगढ़ और इससे लगे आंचलिक इलाकों की इवीएम के मतों की गिनती के बाद भाजपा के प्रत्याशी हरदीपसिंह डंग आगे चल रहे है। डंग सुबह से ही समर्थकों के साथ मतगणना स्थल पर पहुंच गए है। गुलाबी ठंड के बीच वे सबसे पहले धार्मिक स्थल पहुंंचे और नतमस्तक होकर प्रणाम करने के बाद मतगणना कक्ष की ओर आए। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पाटीदार ने भी मंदिर में मत्था टेका और फिर समर्थकों के साथ मतगणना स्थल पर पहुंंच गए। दोनों ही प्रत्याशी कक्षों में मौजूद हैं।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
देवास. जिले की हाटपीपल्या सीट पर 3 नवंबर को हुए मतदान के बाद देवास के शासकीय कॉलेज में मतों की गिनती शुरू हो गई है। शुरूआती रूझान में हाटपीपल्या, शिप्रा, डबलचौकी और नेवरी से लगे आंचलिक इलाकों की इवीएम के मतों की गिनती के बाद भाजपा के प्रत्याशी मनोज चौधरी बढ़त बनाए हुए है। चौधरी सुबह से ही समर्थकों के साथ मतगणना स्थल पर पहुंच गए है। धार्मिक स्थल पहुंंचे और प्रणाम करने के बाद मतगणना स्थल पर आए। कांग्रेस प्रत्याशी राजवीरसिंह बघेल ने भी मंदिर में मत्था टेका और फिर समर्थकों के साथ मतगणना स्थल पर पहुंंच गए। समर्थकों में उत्साह है तो प्रशासन सख्त नजर आ रहा है।

Home / Ratlam / MPL: उपचुनाव…2020 मालवा का दंगल, बराबरी का मंगल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो